Move to Jagran APP

राजस्थान में कांग्रेस का दो पार्टियों से गठबंधन समाप्त, बेनीवाल ने खींवसर सीट से अपनी पत्नी को उतारा

कांग्रेस का राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) और भारत आदिवासी पार्टी (बाप) के साथ पिछले लोकसभा चुनाव में हुआ गठबंधन खत्म हो गया है। कांग्रेस की ओर से गठबंधन खत्म करने पर बेनीवाल ने नारजागी जताते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा मेरी दुश्मन नंबर एक भाजपा है। लेकिन कांग्रेस ने विश्वाघात किया है। बेनीवाल ने अपनी पत्नि कनिका को खींवसर सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 25 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
बेनीवाल ने खींवसर सीट अपनी पत्नी को उतारा
 जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में सात विधानसभा सीटों पर 13 अक्टूबर को होने वाले उप चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस सहित सभी दलों ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। प्रत्याशियों के नाम घोषित होने के साथ ही कांग्रेस का राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) और भारत आदिवासी पार्टी (बाप) के साथ पिछले लोकसभा चुनाव में हुआ गठबंधन खत्म हो गया है।

बेनीवाल गठबंधन में खींवसर सीट मांग रहे थे

कांग्रेस ने सभी सातों सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए, जबकि आरएलपी के अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल गठबंधन में खींवसर सीट अपनी पार्टी के लिए मांग रहे थे। वहीं बाप ने दो सीटों चौरासी व सलूंबर में प्रत्याशी पहले ही घोषित कर दिए थे। बाप के सांसद व संस्थापक राजकुमार रोत ने कांग्रेस से दोनों सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं करने के लिए कहा था। लेकिन कांग्रेस ने आरएलपी और बाप के साथ गठबंधन को खत्म करते हुए दोनों सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

बेनीवाल ने अपनी पत्नि कनिका को खींवसर सीट से प्रत्याशी घोषित किया

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा,हमारा गठबंधन दिल्ली में है। कांग्रेस की ओर से गठबंधन खत्म करने पर बेनीवाल ने नारजागी जताते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, मेरी दुश्मन नंबर एक भाजपा है। लेकिन कांग्रेस ने विश्वाघात किया है। गटबंधन खत्म होने के बाद बेनीवाल ने अपनी पत्नि कनिका को खींवसर सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया।

कांग्रेस ने बुधवार देर रात रामगढ़ सीट से पूर्व विधायक स्व.जुबेर खान के पुत्र आर्यन खान,खींवसर से पूर्व पुलिस अधिकारी रतन चौधरी,चौरासी से महेश रोत,सलूंबर से रेशमा मीणा,देवली-उनियारा से केसी मीणा व दौसा से डी.सी.बैरवा को प्रत्याशी घोषित किया है। उधर भाजपा के चार प्रत्याशियों ने गुरूवार को नामांकन पत्र दाखिल किए।चारों प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले हुई सभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ मौजूद रहे।

सीएम शर्मा ने कार्यक्रम में शिरकत की

झुंझुनूं के प्रत्याशी की सभा में केंद्रीय विधि मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी मौजूद रहे। सीएम शर्मा ने पिछली अशोक गहलोत सरकार में हुए पेपर लीक,घोटालों और विकास कार्य बंद होने को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाए । उन्होंने कहा,सरकार पांच साल में पांच लाख युवाओं को नौकरी देगी।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने पहले ही दौसा से प्रदेश के कृषिमंत्री किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा,देवली-उनियारा से राजेंद्र गुर्जर, झुंझुनूं से राजेंद्र भांभू,रामगढृ़ से सुखवंत सिंह,खींवसर से रेवतराम,सलूंबर से शांति देवी और चौरासी से कारीलाल को प्रत्याशी घोषित किया है। इस बीच पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने झुंझुनूं सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।