Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Politics: वसुंधरा राजे के फैन हुए कांग्रेस सांसद, बोले- प्रदेश की लोकप्रिय नेता हैं पूर्व सीएम

राजस्थान नें कांग्रेस के सांसद राहुल कस्वां ने पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे की तारीफ की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वसुंधरा राजस्थान के सबसे अधिक लोकप्रिय नेता हैं। मैं उनका 100 फीसदी प्रशंसक हूं। उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद भी मेरे मन में वसुंधरा के प्रति पूरा सम्मान है।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 12 Jun 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद ने की वसुंधरा राजे की तारीफ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में चूरू लोकसभा सीट के नव निर्वाचित कांग्रेस के सांसद राहुल कस्वा ने भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सबसे अधिक फैन फॉलोविंग वसुंधरा की है। वसुंधरा प्रदेश की लोकप्रिय नेता हैं।

खुद को वसुंधरा का 100 फीसदी प्रशंसक बताते हुए राहुल ने कहा, 'हम उनके नेतृत्व में आगे बढ़े हैं। वसुंधरा ने प्रदेश में कई नेता बनाए हैं। भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद भी मेरे मन में वसुंधरा के प्रति पूरा सम्मान है। हालांकि, अब हम अलग-अलग पार्टियों में है। विपक्ष के सांसद के रूप में केंद्र सरकार के खिलाफ संघर्ष करूंगा।'

बीजेपी ने काट दिया था टिकट

बता दें कि दो बार चूरू सीट से सांसद रहे राहुल को इस बार भाजपा ने टिकट नहीं दिया था। विधानसभा में प्रतिपक्ष के पूर्व नेता राजेंद्र राठौड़ के साथ विवाद के कारण राहुल का टिकट कटा तो वे बागी होकर कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस ने राहुल को टिकट दिया और वे जीत गए।

राहुल ने एक बातचीत में कहा कि राठौड़ ने कई लोगों का राजनीतिक करियर खत्म किया है। राठौड़ ने पहले मेरे पिता पूर्व सांसद व पूर्व विधायक रामसिंह कस्बा का 2014 में टिकट कटवाया और फिर हाल ही में सम्पन्न लोकसभा चुनाव में मेरा टिकट कटवा दिया।

उन्होंने कहा कि टिकट कटने के बाद मुझे लगा कि यदि मैं नहीं बोलूंगा तो ऐसे लोगो का अहंकार और घमंड बढ़ेगा। यह समाज के लिए ठीक नहीं रहेगा। मैने राठौड़ और भाजपा नेतृत्व की हठधर्मिता के खिलाफ आवाज उठाई और जनता ने मेरा साथ दिया।

हरियाणा के साथ हुए यमुना जल समझौते पर सवाल उठाते हुए राहुल ने कहा कि दोनों राज्यों के बीच 1990 में समझौता हुआ था। इसके तहत प्रदेश के चूरू को 40 हजार हैक्टेयर और झुंझुनूं को 60 हजार हैक्टेयर जमीन की सिंचाई के लिए पानी मिलना है। वसुंधरा ने सीएम रहते हुए इस परियोजना में दिलचस्पी दिखाई थी। भाजपा ने लोकसभा व विधानसभा चुनाव में इस परियोजना के नाम पर वोट मांगने का प्रयास किया, लेकिन यह नहीं बता सके कि पानी आएगा कब।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर