Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी मनाने के लिए जयपुर के मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

Janmashtami 2024 जन्माष्टमी के पावन पर्व पर जयपुर के गोविंद देवजी मंदिर और श्री राधा गोपीनाथजी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं जिसमें चेहरे की पहचान वाले सीसीटीवी कैमरे और सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों की तैनाती शामिल है। जयपुर और राज्य भर के मंदिरों को फूलों और रोशनी से सजाया गया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 26 Aug 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
कई मंदिरों में भक्तों की लगी कतार (प्रतिकात्मक फोटो)

पीटीआई, जयपुर। जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार को भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने गोविंद देवजी मंदिर और श्री राधा गोपीनाथजी मंदिर में दर्शन किए। सिटी पैलेस के अंदर स्थित गोविंद देवजी मंदिर में सुबह 3 बजे से ही भक्तों की कतार लग गई, ताकि वे सुबह 4.30 बजे से 'मंगला दर्शन' कर सकें।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि जैसे-जैसे दिन चढ़ता जाएगा, श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। इसलिए हमने उनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। श्री राधा गोपीनाथ जी मंदिर सहित कई मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई।

इन मंदिरों में सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

जोसेफ ने कहा कि गोविंद देवजी मंदिर, इस्कॉन मंदिर और अक्षय पात्र मंदिर में जेबकतरों, वाहन चोरों और अन्य बदमाशों की पहचान के लिए चेहरे की पहचान वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि निगरानी के लिए तीनों मंदिरों में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं। मंदिरों में सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों की टीमें भी तैनात की गई हैं।

राज्य भर के मंदिरों को फूलों और रोशनी से सजाया गया

अधिकारी ने बताया कि राज्य और अंतरराज्यीय अपराधियों की तस्वीरें और अन्य विवरण पहले से ही डेटाबेस में दर्ज हैं। जब भी ये अपराधी सीसीटीवी की जद में आएंगे, उनकी पहचान हो जाएगी और तुरंत अलर्ट आ जाएगा और ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी उन्हें तुरंत पकड़ लेंगे। जन्माष्टमी समारोह के लिए जयपुर और राज्य भर के मंदिरों को फूलों और रोशनी से सजाया गया है।

यह भी पढ़ें- Shri Krishna Janmashtami: गोविंदा आला रे आला...देशभर में जन्माष्टमी की धूम, कृष्ण मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर