Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, अचानक पलटी तेज रफ्तार बस; 12 यात्री घायल

राजस्थान के दौसा जिले से गुजर रहे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि बस एक्सप्रेस हाईवे से होती हुई जयपुर से दिल्ली की तरफ जा रही थी। इस दौरान बस का स्टेयरिंग फेल हुआ और बस बेकाबू होकर पलट गई। इस हादसे में 12 लोग घायल बताए जा रहे हैं और बस में कुल 70 लोग सवार थे।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 11 Aug 2024 05:51 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर पलटी बस (फाइल फोटो)

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के दौसा जिले के कोलवा थाना क्षेत्र में रविवार सुबह एक निजी बस के पलट जाने से 12 लोग घायल हो गये।

पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) गिरिराज प्रसाद ने बताया कि रविवार तड़के दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस राजमार्ग पर जयपुर से दिल्ली की ओर जा रही एक निजी बस बेकाबू होकर पलट गई जिससे गाड़ी में सवार 12 लोग घायल हो गये।

स्टेयरिंग फेल होने पर बेकाबू हुई गाड़ी

सहायक उपनिरीक्षक ने आगे बताया कि शुरुआती जांच से पता चला कि बस का स्टेयरिंग फेल हो जाने के कारण गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। प्रसाद ने बताया कि घायलों में से चार को अस्पताल से छुट्टी दे गई गई है।

उन्होंने बताया कि बस में करीब 70 सवारियां सवार थी। प्रसाद ने बताया कि बस के शेष यात्री अपने अपने गंतव्य स्थान के लिये रवाना हो गये। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। अब तक हुए हादसे में 158 लोगों की मौत हो चुकी है।

दो स्टूडेंट और एक ड्राइवर की मौत

इससे कुछ दिन पहले राजधानी जयपुर में तेज रफ्तार से आ रही स्कोडा कार ट्रक में जा घुसी थी। इस घटना में कार में सवार दो स्टूडेंट और एक ड्राइवर की मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे तक उड़ दिए। इस दौरान काफी मशक्कत के बाद कार में फंसे हुए लोगों को निकालने में पुलिस सफल हुई। बता दें, इस हादसे में पीड़ित स्टूडेंट में एक स्टूडेंट लंदन में बीटेक कर रहा था, वहीं दूसरा छात्र जयपुर में बीबीए कर रहा था।

कार का हर पार्ट टूटा

यह दर्दनाक हादसा राजधानी के प्रताप नगर क्षेत्र में बीती देर हुआ, जहां एनआरआई सर्किल पर तेज रफ्तार आ रही कार एक ट्रक में जा घुसी। इस भीषण हादसे में कार के बुरी तरह से परखरच्चे उड़ गए।

यह भी पढ़ें: Greater Noida: यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, दिल्ली से आगरा जा रही बस ट्रैक्टर से टकराई; आठ घायल

यह भी पढ़ें: Kannauj Road accident: कन्‍नौज में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसा मिनी ट्रक; पांच की मौत