Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pushkar Lake: पुष्कर सरोवर में डूबने से दो युवकों की मौत

Pushkar Lake. राजस्थान में पुष्कर सरोवर में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Updated: Sun, 28 Jul 2019 01:40 PM (IST)
Hero Image
Pushkar Lake: पुष्कर सरोवर में डूबने से दो युवकों की मौत

अजमेर, जेएनएन। तीर्थ नगरी पुष्कर में मात्र 10 घंटे अंतराल में दो युवकों की पुष्कर सरोवर में डूबने से मौत हो गई। शनिवार देर रात 2:00 बजे एक कांवड़ यात्री की गऊ घाट में डूबने से मौत हुई, उसके  ठीक 10 घंटे बाद यज्ञ घाट में तोषीणा नागौर निवासी लीलाधर की सरोवर में डूबने से मौत हो गई।

सरोवर डूबने से हुई दो युवकों मौत की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में स्थानीय लोग और तीर्थ पुरोहित  मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों के सहयोग से मात्र 10 से 15 मिनट के अंदर युवक को निकाला, लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया। वहीं. पुष्कर सरोवर में रात्रि हुई युवक की मौत को लेकर एसडीएम कार्यालय में प्रशासन और पुलिस की बैठक चल रही थी। बैठक में मामले की जानकारी मिलते ही एसडीएम देविका तोमर  तहसीलदार पंकज  बडगुर्जर, ईओ रेखा जेसवानी सीआई हेमेंद्र शर्मा सहित सभी पहुंच गए लेकिन तब तक युवक ने दम तोड़ दिया युवक का शव को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया।

आए दिन सरोवर में डूबने से हो रही मौतों को लेकर प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत प्रभाव से इसकी रोकथाम के लिए एसडीएम कार्यालय में स्थानीय तीर्थ पुरोहित सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक आवश्यक बैठक बुलाई। जिसमें आवश्यक सुझाव मांगे गए। एसडीएम देविका तोमर ने कहा है कि पुष्कर में अभी भारी संख्या में कांवड़ यात्री आ रहे हैं, उनसे आग्रह निवेदन किया जाए कि रात्रि 8:00 बजे  बाद कोई भी सरोवर में स्नान नहीं करें और गहरे पानी में नहीं जाएं इसके लिए शीघ्र सिविल डिफेंस टीम और पुलिस का जाप्ता पुष्कर के मुख्य घाट पर तैनात किया जाएगा।

गौरतलब है कि सावन माह में इन दिनों शिव मंदिर पर अभिषेक के लिए भक्तों का पुष्कर से कांवड़ में जल लाने का सिलसिला जारी है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें