Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के घर ED की छापेमारी, रिश्तेदारों से भी हो रही पूछताछ

गुरुवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास पर छापेमारी की। ईडी की टीम राजस्थान में पिछले साल हुए पेपर लीक मामले को लेकर पूछताछ और छानबीन कर रही है। यह भी सामने आया है कि ईडी की टीम गोविंद सिंह डोटासरा के साथ साथ उनके रिश्तेदारों के घर भी पहुंची हुई है और वहां भी पूछताछ कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Thu, 26 Oct 2023 10:52 AM (IST)
Hero Image
राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के घर ED की छापेमारी

एएनआई, जयपुर (राजस्थान)। राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 से पहले ED ने दस्तक दी है। गुरुवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी साझा की है।

उन्होंने बताया कि सीकर और जयपुर में पूर्व स्कूली शिक्षा मंत्री डोटासरा के परिसरों के अलावा दौसा की महुआ सीट से पार्टी उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला और कुछ अन्य लोगों के परिसरों की तलाशी ली जा रही है।

बता दें कि 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए 25 नवंबर को चुनाव होंगे।

डोटासरा सीकर की लक्ष्मणगढ़ सीट से भाजपा के सुभाष महरिया के खिलाफ पार्टी के उम्मीदवार हैं। वह इस सीट से मौजूदा विधायक भी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम राजस्थान में पिछले साल हुए पेपर लीक मामले को लेकर पूछताछ और छानबीन कर रही है। यह भी सामने आया है कि ईडी की टीम गोविंद सिंह डोटासरा के साथ साथ उनके रिश्तेदारों के घर भी पहुंची हुई है और वहां भी पूछताछ कर रही है।

बता दें कि पेपर लीक मामले में ईडी की टीम लगातार राजस्थान में छापेमारी कर रही है जहां अब जयपुर में पहली बार डोटासरा के घर पर छापेमारी की गई है। वहीं ईडी की दिल्ली और जयपुर टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारी और जवान भी डोटासरा के घर पर मौजूद हैं। 

इसके अलावा जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम सीकर, दौसा और जयपुर सहित 11 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई कर रही है। मालूम हो कि बीते दिनों सांसद किरोड़ीलाल मीणा के गणपति प्लाजा में काले धन के खुलासे के बाद ईडी ने छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें- Ramesh Narayan: AFAA ने 23 वर्षों के अथक परिश्रम के लिए रमेश नारायण को Honorary Life Member पुरस्कार से किया सम्मानित

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा, CRPF के जवान जल्द संभालेंगे सुरक्षा की कमान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें