Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान में ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई, CM गहलोत के बेटे को हाजिर होने का समन; गोविंद डोटासरा के घर भी छापेमारी

राजस्थान में ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। अब राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव के खिलाफ ED ने समन जारी किया है। विभाग की ओर से जारी इस समन में उन्हें हाजिर होने के आदेश दिए गए हैं। विभाग ने समन विदेशी मुद्रा अधिनियम 1999 की धारा 37(1) और (3) के अंतर्गत जारी किया है।

By AgencyEdited By: Amit SinghUpdated: Thu, 26 Oct 2023 12:16 PM (IST)
Hero Image
वैभव गहलोत को ED ने समन जारी कर दिए हाजिर होने के आदेश।

एएनआई, जयपुर। प्रवर्तन निदेशाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव के खिलाफ समन जारी किया है। उन्हें यह समन विदेशी मुद्रा अधिनियम, 1999 की धारा 37(1) और (3) के अंतर्गत जारी किया गया है। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के घर ED ने छापेमारी की है।

सीएम के बेटे को समन

मुख्यमंत्री गहलोत ने एक्स पर किए एक पोस्ट में प्रवर्तन निदेशाल के समन को लेकर जानकारी दी है। साथ ही इसी पोस्ट में उन्होंने ईडी की सिलसिलेवार कार्रवाई को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना भी साधा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए लिखा 'भाजपा नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके।'

यह भी पढ़ें: West Bengal: राशन वितरण घोटाला मामले में ED की कार्रवाई, वन मंत्री के आवास समेत 8 जगहों पर तलाशी

— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) October 26, 2023

डोटासरा के घर छापेमारी

वहीं, गुरुवार को सुबह सवेरे ही ईडी ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के घर छापेमार कार्रवाई की। डोटासरा के खिलाफ यह कार्रवाई कथित पेपर लीक मामले में की जा रही है। बता दें, राजस्थान में 25 नवंबर 2023 को नई सरकार के गठन के लिए मतदान कराए जाने हैं। कांग्रेस ने गोविंद डोटासरा को प्रदेश की लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। वो भाजपा के सुभाष महरिया के खिलाफ पार्टी के उम्मीदवार हैं, साथ ही मौजूदा विधायक भी हैं।

— ANI (@ANI) October 26, 2023

ओमप्रकाश हुड़ला के घर भी छापेमारी

ईडी ने डोटासरा के सीकर और जयपुर स्थित आवासों समेत कुछ अन्य लोगों के परिसरों की भी तलाशी ली है।  जिसमें दौसा की महुआ विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी ओमप्रकाश हुड़ला सरीखे नाम शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के घर ED की छापेमारी, रिश्तेदारों से भी हो रही पूछताछ

राजनीति में न हो बदला

राजस्थान में ईडी की छापेमार कार्रवाई को लेकर तीखों आलोचनाओं का दौर शुरु हो गया है। मामले में बयानबाजी करते हुए प्रदेश सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है, जब चुनाव होते हैं तो ऐसी हरकतें होती ही हैं। हमने कोई पाप नहीं किया, बल्कि हमने पेपर लीक मामले में जिम्मेदार लोगों को सलाखों के पीछे डाल दिया है। राजनीति में कोई बदला नहीं होना चाहिए।

खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने कभी भी किसी प्रदेश भाजपा नेता के खिलाफ बदले की कार्रवाई नहीं की। भाजपा को भी ऐसे काम करने से दूर रहना चाहिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें