Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fact Check: रक्षाबंधन बंपर धमाका को लेकर वायरल किया जा रहा फर्जी लिंक

Fact Check News रक्षाबंधन का त्योहार आने वाला है। इससे पहले इसी त्योहार के नाम पर एक फर्जी पोस्ट वायरल हो रही है। दावा है कि राखी के मौके पर केबीसी कंपनी घर बैठे प्राइज जीतने का मौका दे रही है। हालांकि फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज ने अपनी जांच में इस दावे को फर्जी पाया है। पूरी खबर पढ़िए...

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Fri, 18 Aug 2023 12:58 PM (IST)
Hero Image
रक्षाबंधन बंपर धमाका को लेकर वायरल किया जा रहा फर्जी लिंक

नई दिल्‍ली (विश्‍वास न्‍यूज)। आए दिन फ्री ऑफर, रिचार्ज और प्राइज के नाम पर कई फर्जी मैसेज वायरल होते रहते हैं। अब एक बार फिर से केबीसी के नाम पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। इसे सोशल मीडिया के अलग-अलग प्‍लेटफार्म पर वायरल करते हुए दावा किया जा रहा है कि राखी के मौके पर केबीसी कंपनी घर बैठे प्राइज जीतने का मौका दे रही है। पोस्ट में एक लिंक भी दिया गया है।

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज ने अपनी जांच में इस दावे को फर्जी पाया। केबीसी के नाम से वायरल हो रही यह पोस्‍ट फेक है। राखी पर ऐसा कोई प्राइज नहीं दिया जा रहा है। विश्‍वास न्‍यूज पहले भी इस तरह के कई दावों की पड़ताल कर यूजर्स को ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करने की सलाह दे चुका है।

वायरल दावे की पड़ताल के लिए हमने सबसे पहले पोस्ट में दिए गए लिंक को ध्‍यान से देखा। पोस्‍ट में bumpper.rf.gd यूआरएल दिया हुआ है। जिससे इसके फ्रॉड लिंक होने का संदेह होता है।

हमने अपनी जांच को आगे बढ़ाया और सोनी टीवी के वेरिफाइड सोशल मीडिया हैंडल को खंगाला। हमें दावे से जुड़ी कोई पोस्ट नहीं मिली।

पूरी पड़ताल यहां पढ़ें।

https://www.vishvasnews.com/viral/fact-check-fake-post-being-viral-in-the-name-of-kbc-company-regarding-raksha-bandhan-bumper-blast/

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें