Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज, राजकाज में बाधा डालने और शांति भंग करने का आरोप

राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस नेताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने पूर्व मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस दौरान कांग्रेसियों ने जिला कलेक्टर कार्यालय में जबरन प्रवेश करने का प्रयास किया था। इस दौरान उनकी पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हुई थी। पुलिस ने वाटर केनन और हल्का बल प्रयोग कर कांग्रेसियों को खदेड़ा था।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 26 Jun 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज (Image: Representative)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधनसभा में प्रतिपक्ष के नेता टीकाराम जूली, तीन विधायकों सहित कांग्रेस के कई नेताओं के खिलाफ कोटा पुलिस ने राजकाज में बाधा डालने और शांति भंग के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

नीट मामले में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कोटा में नीट परीक्षा में गड़बड़ी सहित कई मामलों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस दौरान कांग्रेसियों ने जिला कलेक्टर कार्यालय में जबरन प्रवेश करने का प्रयास किया था। इस दौरान उनकी पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हुई थी। पुलिस ने वाटर केनन और हल्का बल प्रयोग कर कांग्रेसियों को खदेड़ा था। कांग्रेसियों ने पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रव्यवहार भी किया था।

डोटासरा ने अपने भाषण के दौरान कोटा पुलिस महानिरीक्षक रविदत्त गौड़ के खिलाफ बयानबाजी की थी। मंगलवार को पुलिस ने डोटासरा,जूली सहित अन्य नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिन लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है,उनमें से अधिकांश विधायक हें। विधायकों के खिलाफ जांच सीआईडी, सीबी करेगी।

यह भी पढ़ें: राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी को मिलेगा 'वूमेन टूरिज्म मिनिस्टर ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड, जानिए वजह

यह भी पढ़ें: ऊंट पर बैठकर संसद पहुंचे BAP के सांसद राजकुमार रोत, दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही रोका; हुई तीखी बहस