Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे हारने का उतना दुख नहीं' राजस्थान विधानसभा चुनाव में हार पर बोले गहलोत, बताई अपनी चिंता

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिली हार पर चुप्पी तोड़ी है। अशोक गहलोत ने चुनाव में हार को लेकर राजधानी जयपुर में बयान दिया है। पत्रकारों के साथ बातचीत में गहलोत ने कहा कि मुझे चुनाव हारने का उतना दुख नहीं है। बता दें कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत दर्ज की।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Tue, 19 Dec 2023 12:22 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान विधानसभा चुनाव में हार पर अशोक गहलोत ने बयान दिया है (फाइल फोटो)

जयपुर, डिजिटल डेस्क। अशोक गहलोत का राजस्थान की सत्ता में वापसी का सपना टूट गया है। लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की उम्मीदें पाले बैठी कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में झटका लगा। कांग्रेस की इस हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है।

अशोक गहलोत ने कहा कि मुझे चुनाव हारने का दुख नहीं है। गहलोत ने कहा कि मुझे चिंता इस बात की है कि देश में क्या हो रहा है। पूर्व सीएम ने आगे कहा, 'चुनाव में हार-जीत तो होती है। मैंने राजस्थान में अपना फर्ज पूरा किया। देश में जो हो रहा है, उस पर लोगों को चिंतित होना चाहिए।'

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत

गौरतलब है कि तीन दिसंबर को आए चुनाव नतीजों में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। बीजेपी को कुल 115 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस 69 सीटों पर सिमट गई। इसके अलावा भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने तीन और बीएसपी ने दो सीटों पर जीत हासिल की।

भजनलाल शर्मा बने सीएम

विधायक भजनलाल शर्मा को राजस्थान का सीएम बनाया गया है। इसके अलावा, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया। वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ को राजस्थान विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें:

Chirag Patel Resigned: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक चिराग पटेल ने दिया इस्तीफा, कहा - पार्टी तोड़ने की चल रही साजिश