Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nagaur News: 20 करोड़ की जमीन हड़पने के लिए किसान परिवार पर हमला, पूर्व आइएएस गिरफ्तार

Nagaur News पूर्व आइएएस अधिकारी ने 20 करोड़ रुपये की जमीन हड़पने के लिए हरियाणा से बदमाश भेजकर एक परिवार पर फायरिंग करवाई और जानलेवा हमला करवाया। इस मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया तो वह पुलिसकर्मियों को धमकाने लगे।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Wed, 26 Oct 2022 08:25 PM (IST)
Hero Image
20 करोड़ की जमीन हड़पने के लिए किसान परिवार पर हमला, पूर्व आइएएस गिरफ्तार। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। Nagaur News: राजस्थान के नागौर (Nagaur) जिला पुलिस ने एक सेवानिवृत आइएएस अधिकारी रोहिताश सिंह को एक दिन पहले हरियाणा से गिरफ्तार किया है। पूर्व आइएएस अधिकारी ने 20 करोड़ रुपये की जमीन हड़पने के लिए हरियाणा से बदमाश भेजकर एक परिवार पर फायरिंग करवाई और जानलेवा हमला करवाया। इस मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया तो वह पुलिसकर्मियों को धमकाने लगे।

जानें, क्या है मामला

21 अक्टूबर को नागौर (Nagaur) जिले के पीह रघुनाथपुरा इलाके के एक खेत में किसान परिवार काम कर रहा था। इस दौरान अचानक हथियार लेकर तीन दर्जन बदमाश पहुंचे और किसान परिवार पर हमला कर दिया। इस दौरान किसान परिवार की एक महिला के सीने में गोली लग गई, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि मामला खेत के विवाद को लेकर है। पुलिस के पहुंचे से पूर्व रोहिताश मौके से फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने उसे मंगलवार को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी है।

आरएसएस प्रचारक को धमकी

राजस्थान के बारां जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रचारक रामेश्वर ने छीपाबड़ौद पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मोबाइल पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। मोबाइल पर फोन करने वालों ने रामेश्वर से धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा और ऐसा नहीं करने पर उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल जैसा हाल करने की धमकी दी है। पुलिस ने इस मामले में छीपाबड़ौद के दो लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस ने अधिकारिक रूप से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। बताया जा रहा है कि आरोपितों ने रामेश्वर को स्कूपिंग एप के माध्यम से फोन किया था। उन्हे जिस मोबाइल नंबर से फोन किया वह पाकिस्तानी बताया जा रह है। रामेश्वर झालावाड़ जिले में डग के निवासी हैं। वर्तमान में वह बारां में आरएसएस के जिला प्रचारक हैं।

यह भी पढ़ेंः उपराष्ट्रपति बोले, भारत फिर बनेगा विश्व गुरु

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के आठ शहरों में बढ़ा प्रदूषण, जोधपुर रेड जोन में पहुंचा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर