Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Politics: गहलोत के मंत्री बोले, चुनाव में फार्च्यूनर गाड़ी में बैठने वाले विधायक ही जीत सकेंगे

गुढ़ा ने कहा कि पायलट को सीएम बना देना चाहिए था।इस काम में बहुत देरी हो गई। अब भी अगर पायलट को सीएम बना दिया जाता है तो कांग्रेस की सरकार फिर बनाई जा सकती है। नहीं तो फार्च्यूनर गाड़ी में बैठकर कांग्रेस के विधायक चार धाम की यात्रा करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Wed, 09 Nov 2022 06:11 PM (IST)
Hero Image
गहलोत के विश्वस्त रहे नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के मंत्रियों व विधायकों पर कांग्रेस आलाकमान और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा दी गई हिदायत का असर नहीं हो रहा है । मंत्री और विधायक लगातार पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी कर रहे हैं।

अब तक गहलोत के विश्वस्त रहे नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने बुधवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सिंबल पर फार्च्यूनर गाड़ी में बैठने वाले विधायक ही जीत सकेंगे। कांग्रेस के विधायकों की संख्या दस से कम होगी।

विधायक दिव्या मदेरणा ने गुढ़ा के बयान का समर्थन किया है। गुढ़ा ने यहां तक कह दिया कि यदि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया तो पार्टी की स्थिति खराब होगी। पायलट को सीएम नहीं बनाने पर पार्टी के विधायक एक फार्च्यूनर गाड़ी में बैठकर ही विधानसभा जाएंगे। इतने ही विधायक जीतेंगे ।

गुढ़ा ने कहा कि पायलट को बहुत पहले सीएम बना देना चाहिए था। इस काम में बहुत देरी हो गई। अब भी अगर पायलट को सीएम बना दिया जाता है तो कांग्रेस की सरकार फिर बनाई जा सकती है। नहीं तो फार्च्यूनर गाड़ी में बैठकर कांग्रेस के विधायक चार धाम की यात्रा करेंगे। गुढ़ा का यह बयान इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गुढ़ा के बयान पर विधायक दिव्या मदेरणा ने ट्वीट करते हुए कहा, नौकरशाही की कार्यशैली से ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस सरकार को एक फार्च्यूनर में बैठाने का कोई अखंड संकल्प ले चुकी है।

उल्लेखनीय है कि गुढ़ा लगातार अपनी ही सरकार के सामने मुश्किल पैदा करने वाले बयान दे रहे हैं। गुढ़ा ने दो दिन पहले मीडिया से बात करते हुए कहा था कि सीएम गहलोत सत्ता के केंद्र बने हुए हैं।

गहलोत ही पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति करते हैं और कांस्टेबल के तबादले भी वे ही करते हैं। दिव्या लगातार सीएम के विश्वस्त जल संसाधन मंत्री महेश जोशी को लेकर बयानबाजी कर रही हैं। वहीं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जोशी को गुलाम तक बता दिया था।

कांग्रेस आलाकमान ने दी थी हिदायत

कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल ने 27 सितंबर को प्रदेश के नेताओं के लिए गाइडलाइन जारी कर बयानबाजी नहीं करने के लिए कहा था। मंगलवार को पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों व विधायकों को बयानबाजी नहीं करने की हिदायत देते हुए कहा था कि पार्टी सभी के बयान नोट कर रही है। समय आने पर निर्णय लिया जाएगा । 

Rajasthan: राजस्थान के भीलवाड़ा में बदमाशों ने सरकारी स्कूल की रेलिंग में छोड़ा करंट, बड़ा हादसा टला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें