Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ajmer News: पैर पकड़वाए, हॉस्टल में की मारपीट; MBBS के छात्रों ने पैरामेडिकल छात्र से की रैगिंग

Ajmer News अजमेर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज में एक स्टूडेंट के साथ रैगिंग कर गाली गलौज और मारपीट का मामला सामने आया है। स्टूडेंट ने आरोप लगाया कि एमबीबीएस कर रहे छात्रों ने जबरन उससे पैर पकड़वाए। पीड़ित छात्र ने इस मामले को लेकर मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ. अनिल सामरिया से शिकायत की थी। कार्रवाई नहीं होने पर उसने पुलिस में मामला दर्ज करवाया।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 25 Jul 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
अजमेर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज से आया रैगिंग का मामला (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, अजमेर। राजस्थान के अजमेर में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज में एमबीबीएस कर रहे छात्रों द्वारा पैरा मेडिकल कोर्स कर रहे एक छात्र की रैंगिग का मामला सामने आया है। सीकर निवासी पीड़ित छात्र अंकित समोता की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना 22 जुलाई की है।

पीड़ित छात्र का आरोप है कि दोपहर कार्डियोलाजी विभाग की पार्किंग से बाइक निकालने के दौरान एमबीबीएस कर रहे तृतीय व चतुर्थ वर्ष के पांच-छह छात्र आए और गाली गलौज कर उसके साथ मारपीट करने लगे। वे उसे जबरदस्ती छात्रावास में ले गए और अपने पैर पकड़वाए। कार्डियोलाजी स्टाफ ने बीच बचाव कर उसे छुड़ाया।

रैगिंग कमेटी कर रही है जांच 

अंकित ने बताया कि उसने इसकी शिकायत मेडिकल कालेज प्रशासन से की। वहां कोई कार्रवाई नहीं होने पर मुकदमा दर्ज कराया है। उधर, मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ. अनिल सामरिया ने बताया कि पीड़ित छात्र की ओर से शिकायत दी गई है, रैगिंग कमेटी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- राजस्थान सरकार 36,000 वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थयात्रा का आयोजन करेगी, देवस्थान मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी