Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Rain: राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी, धौलपुर में निर्माणाधीन मकान की गिरी छत; महिला की मौत

Heavy Rainfall in Rajasthan राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है। गुरुवार को भी अलग-अलग इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इसी दौरान दौसा अलवर झुंझुनू सवाई माधोपुर में भारी वर्षा तथा धौलपुर करौली एवं भरतपुर जिलों में अधिक भारी वर्षा हुई। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी रहने वाला है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 08 Aug 2024 10:18 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश (फाइल फोटो)

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटे में धौलपुर में सबसे अधिक 200 मिलीमीटर (मिमी) वर्षा हुई। मौसम केंद्र (जयपुर) के अनुसार गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर तथा पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर वर्षा हुई। इसी दौरान दौसा, अलवर, झुंझुनू, सवाई माधोपुर में भारी वर्षा तथा धौलपुर, करौली एवं भरतपुर जिलों में अधिक भारी वर्षा हुई।

केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान में अगले पांच-सात दिनों के दौरान अनेक भागों में मेघगर्जन एवं वर्षा जारी रहने की संभावना है। पुलिस के अनुसार धौलपुर के कोतवाली थानाक्षेत्र में बृहस्पतिवार तड़के एक निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से एक महिला की मौत हो गई।

बरसात के दौरान छत गिरने 52 वर्षीय नगीना खान की मौत

राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आशियाना कालोनी में बरसात के दौरान छत गिरने 52 वर्षीय नगीना खान की मौत हो गई। केन्द्र के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक बारिश 20 सेंटीमीटर (सेंमी) धौलपुर में हुई। इसी तरह भरतपुर के नदबई में 15 सेंमी, धौलपुर के बाड़ी में 15 सेंमी, करौली में 14 सेंमी, दौसा के महुआ में नौ सेंमी, अलवर के कठूमर में नौ सेंमी, झुंझुनू के पिलानी में आठ सेंमी बारिश हुई।

गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सवाई माधोपुर, जयपुर, बारां, सीकर एवं दौसा जिलों में भी इस दौरान अनेक जगहों पर दो से लेकर सात सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

गुरुवार को दिनभर कई इलाकों में हुई रुक-रुक कर बारिश

राज्य की राजधानी जयपुर में बृहस्पतिवार को दिनभर अनेक इलाकों में रुक-रुक कर वर्षा होती रही। केन्द्र के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक पिलानी में 16 मिमी, जयपुर में 12.9 मिमी, अलवर में 10 मिमी, वनस्थली में आठ मिमी बारिश दर्ज की गई।

अगले पांच-सात दिनों भारी बारिश का अलर्ट

विभाग ने अगले पांच-सात दिनों तक पूर्वी राजस्थान में कई स्थानों पर मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। उन्होंने बताया कि बीकानेर संभाग में के कुछ भागों में आज से एवं जोधपुर संभाग के कुछ भागों में 9-10 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- बाड़मेर में देर रात गर्लफ्रेंड से मिलने गए आशिक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने 5 आरोपियों को हिरासत में लिया