Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaipur Crime: पति के बड़े भाई ने ही महिला पर गोली चलवाई थी, दो शूटरों को दिए थे दो लाख नकद

लतीफ के बड़े भाई अब्दुल ने दो लाख की सुपारी देकर कलीम और राजू से हमला करवाया था। वह उसकी हत्या करवाना चाहता था। अब्दुल ने दोनों शूटरों को अंजलि के सिर में गोली मारने के लिए कहा था। लेकिन गोली उसकी पीठ पर लगी और वह बच गई।

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Thu, 24 Nov 2022 02:09 PM (IST)
Hero Image
Jaipur Crime: पति के बड़े भाई ने ही महिला पर गोली चलवाई थी, शूटरों को दिए थे दो लाख नकद

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार को 26 वर्षीय महिला अंजलि को गोली मारने के मामले में उसके पति लतीफ के बड़े भाई सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शहर के मुरलीपुरा इलाके में अंजलि की पीठ पर बाइक सवार दो युवकों ने गोली मारी थी। गोली लगने से वह सड़क पर गिर गई थी, जिसका अब सवाई मानिसंह अस्पताल में उपचार चल रहा है।

पुलिस की जांच में सामने आया कि लतीफ के बड़े भाई अब्दुल ने दो लाख की सुपारी देकर कलीम और राजू से हमला करवाया था। वह उसकी हत्या करवाना चाहता था। अब्दुल ने दोनों शूटरों को अंजलि के सिर में गोली मारने के लिए कहा था। लेकिन गोली उसकी पीठ पर लगी और वह बच गई।

हालांकि गंभीर रूप से घायल हुई है। पुलिस की जांच में सामने आया कि लतीफ का पहली पत्नी से तलाक हो चुका है। उसने अंजलि से एक साल पहले दूसरी शादी की थी। इस शादी से उसका बड़ा भाई अब्दुल नाराज था।

दूसरे धर्म की महिला से शादी करने को लेकर दोनों भाईयों में कई बार पहले भी विवाद हो चुका था। अंजलि और लतीफ ने करीब छह महीने पहले सदर पुलिस थाने में सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने अब्दुल को पाबंद करने का आग्रह भी किया था।

पुलिस उपायुक्त वंदिता राणा ने बातया कि अंजलि हर्बल उत्पाद कंपनी में नौकरी कर रही थी। बुधवार को वह नौकरी पर जा रही, उसी दौरान उस पर गोली चलाई गई। अंजलि और लतीफ ने हमले में अब्दुल का हाथ होने की आशंका जताई।

पुलिस ने देर रात दो बजे अब्दुल, शूटर राजू और कलीम को गिरफ्तार कर लिया। अब्दुल ने पूछताछ में बताया कि लतीफ की पहली पत्नी से तलाक के समय उसने हर्जाने के रूप में 25 लाख रुपए दिए थे। इन पैसों को लेकर दोनों भाइयों के बीच आए दिन झगड़े होते रहते थे। अब्दुल ने स्वीकार किया कि शूटर राजा और कलीम को उसने अंजलि की हत्या के लिए दो लाख रुपए दिए थे।