Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: राजस्थान के भीलवाड़ा में बदमाशों ने सरकारी स्कूल की रेलिंग में छोड़ा करंट, बड़ा हादसा टला

एक विद्यार्थी को करंट लगा तभी चल गया पता और तुरंत तार हटाए स्कूल की दीवारों पर बनी पेंटिंग भी कर दी खराब भीलवाड़ा के कोटड़ी क्षेत्र के सालरिया गांव के सरकारी स्कूल की है। बदमाशों ने सरकारी स्कूल की रेलिंग में छोड़ा करंट

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Wed, 09 Nov 2022 06:19 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan: राजस्थान के भीलवाड़ा में बदमाशों ने सरकारी स्कूल की रेलिंग में छोड़ा करंट, बड़ा हादसा टला

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में एक सरकारी स्कूल में अज्ञात बदमाशों ने ऐसी करतूत की जो भयानक साबित हो सकती थी। बदमाशों ने स्कूल में लगी लोहे की रेंलिंग में करंट छोड़ दिया था। बुधवार सुबह स्कूल खुला और बच्चे स्कूल पहुंचने लगे तब एक बच्चे को करंट का झटका लगा तो इसका पता लगा। समय रहते बिजली बंद कर तार हटा दिए और बड़ा हादसा टल गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस स्कूल में पहुंची। मामले की गंभीरता को लेकर पुलिस क्षेत्र के सभी उन सभी बदमाशों से पूछताछ में जुटी है, जो जमानत पर रिहा हैं।

मिली जानकारी के अनुसार घटना भीलवाड़ा के कोटड़ी क्षेत्र के सालरिया गांव के सरकारी स्कूल की है। जहां दिव्यांग बच्चों को स्कूल भवन में प्रवेश करने के लिए बने स्लोप के दोनों ओर लोहे की रेलिंग लगी है। इसी मार्ग के जरिए स्कूल के ज्यादातर बच्चे भी आते-जाते हैं।

जानकारी के अनुसार मंगलवार रात अज्ञात बदमाश ने स्कूल की रेलिंग में करंट फैला दिया। बुधवार सुबह स्कूल खुलने पर एक स्टूडेंट को करंट लग गया। स्टाफ ने तुरंत करंट को हटाया साथ ही ग्रामीणों को मामले की सूचना दी। कुछ समय में ही वार्ड पंच शिवराज खटीक सहित कई ग्रामीण पहुंच गए। घटना की शिकायत प्रधानाध्यापक किशन सिंह राठौड़ ने कोटड़ी थाना पुलिस को भी दी गई।

घटनास्थल पर जायजा लेने के बाद थाना प्रभारी खींवराज गुर्जर ने कहा कि मंगलवार को गुरु नानक जयंती होने से स्कूल में छुट्टी थी। बुधवार सुबह जब स्कूल खोला गया था। तब आठवीं में पढ़ने वाल छात्र मनीष प्रजापत रेलिंग के पास से गुजरा तो उसके करंट का तेज झटका लगा। समय रहते स्कूल स्टॉफ ने बिजली बंद कर तार हटा दिया।

जांच में पता चला कि किसी बदमाश ने स्कूल की 7वीं क्लास के अंदर बिजली के बोर्ड से तार लेकर रेलिंग से बांध दिया और उसमें करंट छोड़ दिया था। मानव जीवन को खतरे में डालने संबंधी मामला अज्ञात के खिलाफ दर्ज कर जांच की जा रही है।

स्कूल की पेंटिंग भी खराब की

बदमाशों ने रेलिंग में बिजली का करंट छोड़ने से पहले स्कूल की दीवार पर की पेटिंग भी खराब कर दी। स्कूल की दीवारों पर प्रबंधन ने बाबा भीमराव अम्बेड़कर के चित्र सहित कई पेटिंग बनवा रखी थी। बदमाशों ने अम्बेडकर के चित्र पूर पर दूसरा रंग पोत दिया।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें