Move to Jagran APP

जुनैद और नासिर हत्याकांड मामले में जांच जारी, प्रशासन ने कब्रिस्तान पर धरना दे रहे लोगों को दिया नोटिस

राजस्थान में भरतपुर जिले के घाटमीकां गांव निवासी जुनैद और नासिर को गाड़ी में जलाकर मारने के मामले में पुलिस ने कहा कि मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला के मामले में जांच की जा रही है। फाइल फोटो।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 24 Feb 2023 10:56 PM (IST)
Hero Image
जुनैद और नासिर हत्याकांड मामले में जांच जारी।
जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में भरतपुर जिले के घाटमीकां गांव निवासी जुनैद और नासिर को गाड़ी में जलाकर मारने के मामले में पुलिस ने कहा कि मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला के मामले में जांच की जा रही है। इससे पहले यह माना जा रहा था कि मोनू मानेसर को भरतपुर पुलिस ने आरोपित नहीं माना है। भरतपुर पुलिस ने आठ आरोपितों के नाम और फोटो दो दिन पहले सार्वजनिक किए थे। इनमें पुलिस के अनुसार नामजद आरोपितों के नूंह निवासी अनिल एवं श्रीकांत,कैथल का कालू, घरौंदा निवासी किशोर,पालुवास निवासी मोनू,जींद निवासी विकास,करनाल के शशिकांत और भिवानी निवासी गोगी शामिल है। इन्हे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। रिंकू सैनी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

नोटिस देकर किया गया पाबंद 

उधर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कब्रिस्तान पर धरना दे रहे मेव समाज के लोगों और दोनों मृतकों के स्वजनों को नोटिस देकर पाबंद किया गया है। पहाड़ी उपखंड अधिकारी सुनीता यादव ने अलवर मेव समाज के सदर शेर मोहम्मद मानका,मौलाना हनीफ, मौलाना जाबिर, मुख्तार,अहमद आयरा, फकरूद्दीन खान, कामिल खान, वसीम अकरम एवं निसार अहमद को पाबंद किया है।

27 फरवरी को न्यायालय में उपस्थित होने के निर्देश

नोटिस के माध्यम से इन सभी को 27 फरवरी को न्यायालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। धरने पर बैठे लोग मृतकों के स्वजनों को एक-एक करोड़ की आर्थिक सहायता एवं सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं। सरकार ने दोनों मृतकों के स्वजनों को 15-15 लाख रूपये की आर्थिक मदद दी है। साथ ही क्षेत्रीय विधायक और शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान ने अपनी तरफ से पांच-पांच लाख रूपये की सहायता दी है। इस तरह से कुल 20-20 लाख की आर्थिक सहायता दोनों मृतकों के स्वजनों को दी गई है।

रिंकू सैनी से पूछताछ में मिली कई अहम जानकारी

पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में भरतपुर जिले के गोपालगढ़ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज है। जानकारी के अनुसार वारदात में प्रयोग की गई स्कार्पियो गाड़ी भी हरियाणा के जींद स्थित एक गौशाला से बरामद की गई है। रिंकू सैनी से पूछताछ में काफी अहम सुराग हाथ लगे हैं। जिसके आधार पर हरियाणा के जींद में रेड करते हुए पुलिस ने हरियाणा नंबर की उस स्कॉर्पियो गाड़ी को एक गौशाला से बरामद किया है, जिनमें जुनैद और नासिर को पीटने के बाद भिवानी तक ले जाया गया था।

स्कार्पियो की सीट पर खून के निशान मिले हैं।स्कार्पियो की सीट पर खून के निशान भी मिले हैं। पुलिस का मानना है स्कार्पियो में मारपीट के बाद बोलेरो में डालकर जुनैद और नासिर को जलाया गया। उल्लेखनीय है कि मृतक जुनैद (35) और नासिर (28) का गांव घाटमीका हरियाणा सीमा से सटा हुआ है। जुनैद के स्वजन इस्माइल ने 15 फरवरी को गोपालगढ़ थाना में दोनों के अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज कराया।अगले दिन 16 फरवरी को दोनों के शव भिवानी जिले में जली हुई हालत में बोलेरो गाड़ी से मिली थीं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।