Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaisalmer Crime: लड़की को अगवा कर जबरन लिए फेरे, दिल्ली महिला आयोग ने सीएम गहलोत से की कार्रवाई की मांग

घटना का वीडियो वायरल होने के साथ ही अब इस मामले में राजनीति भी हो रही है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ट्वीट कर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। मेघवाल ने घटना के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा राजस्थान में कांग्रेसी जंगलराज कायम है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Wed, 07 Jun 2023 05:53 AM (IST)
Hero Image
Jaisalmer: लड़की को अगवा कर जबरन लिए फेरे, दिल्ली महिला आयोग ने सीएम गहलोत से की कार्रवाई की मांग

जोधपुर, जागरण संवाददाता। जैसलमेर से एक युवती को अगवा कर उसके साथ जबरदस्ती गोद में उठाकर फेरे लेने वीडियो वायरल हो रहा है। घटना 1 जून की बताई जा रही है। वायरल वीडियो का मामला जैसलमेर के मोहनगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के सांखला गांव का बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस के द्वारा घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया है। वीडियो के वायरल होने के बाद इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। दिल्ली महिला आयोग ने भी राज्य सरकार से करवाई की मांग की है।

दरअसल, वीडियो में आरोपी युवक सुनसान जगह लड़की को गोद में उठाकर जमीन पर घास में आग जलाकर उसके इर्द-गिर्द अग्नि 7 फेरे लेता दिख रहा है। वीडियो में एक महिला भी नजर आ रही है। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि युवक की सगाई पूर्व में इस युवती के साथ होनी थी, लेकिन परिजनों द्वारा शादी का इनकार करने से युवक ने युवती का अपहरण कर फेरे ले लिए। घटना के बाद युवती के परिजनों ने थाने में इसकी शिकायत दी और विरोध प्रदर्शन भी किया। जिसके बाद पुलिस कार्रवाई में आरोपी को पकड़ लिया गया है।

घटना का वीडियो वायरल होने के साथ ही अब इस मामले में राजनीति भी हो रही है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ट्वीट कर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। मेघवाल ने घटना के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'राजस्थान में कांग्रेसी जंगलराज कायम है। वहीं दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन ने सीएम अशोक गहलोत से कार्यवाही करने की मांग की है।