Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ajmer News: हवा भरते समय फटा जेसीबी का टायर, 10 फुट उछला युवक

Ajmer News अजमेर के समीपवर्ती गांव पीसांगन के गांव दांतड़ा में जेसीबी के टायर में हवा भरते समय टायर फट गया। इस दौरान टायर में हवा भरने वाला युवक करीब 10 फुट तक हवा में उछल गया। गनीमत रही कि युवक को मामूली चोट आई उसकी जान बच गई।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Sat, 26 Nov 2022 07:18 PM (IST)
Hero Image
हवा भरते समय फटा जेसीबी का टायर, 10 फुट उछला उछला युवक। फोटो इंटरनेट मीडिया

अजमेर, संवाद सूत्र। Ajmer News: राजस्थान में अजमेर (Ajmer) के समीपवर्ती गांव पीसांगन के गांव दांतड़ा में जेसीबी के टायर में हवा भरते समय टायर फट गया। इस दौरान टायर में हवा भरने वाला युवक करीब 10 फुट तक हवा में उछल गया। गनीमत रही कि युवक को मामूली चोट आई, उसकी जान बच गई। मौके पर पास में ही खड़ा युवक भी बाल-बाल बच गया। घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जोकि बाद में इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई।

ऐसे हुआ हादसा

पीसांगन उपखंड के दांतड़ा निवासी पूर्व सरपंच पप्पू राम सोलंकी की टायर पंचर की दुकान पर दांतड़ा निवासी दिलीप नुवाद अपनी जेसीबी को टायर में हुए पंचर बनवाने के लिए लेकर आया। इस दौरान दुर्भाग्य से टायर का पंचर बनाने के उपरांत उसमें हवा भरते वक्त अचानक से टायर की लोहे की रिंग के सभी नट बोल्ट एक साथ टूट गए। इसके बाद टायर के साथ युवक हवा में करीब 10 फुट तक उछल गया। 

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

यह सारा घटना पास ही ईकियोस्क संचालक ल्यालीखेड़ा निवासी सुरेंद्र सिंह रावत के सेंटर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें युवक करीब 10 फुट की ऊंचाई तक टायर संग हवा में उछलता हुआ नजर आ रहा है। हादसे में युवक के टखने के ऊपर हल्की चोट लगी, लेकिन गनीमत रही कि युवक की जान बच गई। इस दौरान पास ही खड़ा समीपवर्ती गांव सरसड़ी निवासी शेरू पुत्र भंवरलाल बाल-बाल बच गया। इस हादसे की हर तरफ चर्चा हो रही है।

सिरोही में उत्पीड़न

सिरोही में दलित उत्पीड़न का एक मामला सामने आया है। यहां पीड़ित को दबंगों ने दलित युवक के साथ मारपीट कर जूतों की माला पहनाकर वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। सिरोही के कांडला राजमार्ग के रजवाड़ा ढाबे में पीड़ित ने ढाबे पर किए फिटिंग काम बकाया पैसे मांगने पर दबंगों ने उसके साथ मारपीट की व जूतों की माला पहना कर उसका वीडियो बनाया गया। पुलिस पड़ताल कर रही है। घटना के बाद से डरे सहमे युवक ने पूरी दास्तान घरवालों को बताई, जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर इस मामले की शिकायत की गई है। पीड़ित ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

यह भी पढ़ेंः माउंट आबू में दो डिग्री पर पहुंचा पारा, बढ़ेगी ठिठुरन