Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaipur Literature Festival: जेएलएफ में इस बार सुधा मूर्ति और नवतेज सरना सहित कई साहित्यकार शामिल होंगे

इस बार ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास और साहित्यकार सुधा मूर्ति भी हिस्सा लेंगी। सुधा इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष हैं।उन्होंने इंफोसिस के सह-संस्थापक एन.आर.नारायण मृर्ति से विवाह किया था। सुधा मूर्ति को 2006 में भारत सरकार द्वारा सामाजिक कार्यों के लिए मूर्ति को पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Thu, 24 Nov 2022 02:24 PM (IST)
Hero Image
Jaipur Literature Festival: जेएलएफ में इस बार सुधा मूर्ति और नवतेज सरना सहित कई साहित्यकार शामिल होंगे

जयपुर, जागरण संवाददाता। देश-दुनिया में प्रसिद्ध साहित्य के महाकुंभ जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (जेएलएफ) 19 से 23 जनवरी, 2023 तक होटल क्लार्क्स आमेर में होगा। जेएलएफ में हमेशा की तरह इस बार भी दुनिया के प्रसिद्ध लेखक, साहित्यकार, राजनेता और फिल्मी दुनिया से जुड़े प्रतिनिधि शामिल होंगे। विभिन्न भाषाओं में लिखने वाले लेखक अपनी पुस्तकों के साथ जेएलएफ में शामिल होंगे।

इस बार ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास और साहित्यकार सुधा मूर्ति भी हिस्सा लेंगी। सुधा इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने इंफोसिस के सह-संस्थापक एन.आर.नारायण मृर्ति से विवाह किया था। सुधा मूर्ति को साल, 2006 में भारत सरकार द्वारा सामाजिक कार्यों के लिए मूर्ति को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत नवतेज सरना भी जेएलएफ में शामिल होंगे। जेएलएफ में अब तक दो दर्जन से अधिक लेखकों एवं साहित्यकारों के शामिल होने की सूचना मिली है। इनमें नोबेल पुरस्कार विजेता अब्दुल रज्जाक गुरनाह,बुकर अवार्ड से सम्मानित शेहान करुनातिलक, अमीश, अमित चौधरी, एंडू एल्टसुल, अनु सिंह चौधरी, अनुकृति उपाध्याय, चित्रा बनर्जी, दीप्ति नवल, साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार से सम्मानित तनुज सोलंकी, अशोक फेर्रे, अश्विनी सांधी, अविनो किरे, शिगोजी ओबिओमा, होवार्ड जैकबसन, नोवायलेट बुलावायो, जैरी पिंटो, रुथ ओजेकी, तृप्ति पांडे, जमील जान कोची, जेनिस परिअट, कैथरीन रूंडेला, इरा टाक, नमिता गोखले, कैटी हिकमन और पत्रकार वौहिनी वारा शामिल हैं।

जेएलएफ के आयोजक और लेखक विलियम डेलरिम्पल ने कहा कि साहित्य की दुनिया के विभिन्न विषयों को लेकर यहां चर्चा होगी। जेएलएफ के निदेशक संजाय राय ने कहा कि इस बार देशभर के विभिन्न मुददों पर चर्चा होगी । इनमें राजनीति, साहित्य, जलवायु परिवर्तन, तकनीक, संगीत, क्रिप्टो करेंसी, अर्थव्यवस्था, व्यंजन और कथा शामिल है। 

आयकर विभाग छापेमारी में उदयपुर रियल एस्टेट कारोबारियों के यहां से करोड़ों नकद, सोना, संपत्ति के दस्तावेज मिले

Jaipur Crime: पति के बड़े भाई ने ही महिला पर गोली चलवाई थी, दो शूटरों को दिए थे दो लाख नकद