Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर के बाद अब अजमेर में ट्रेन पलटाने की साजिश! रेलवे ट्रैक पर रखे गए थे भारी भरकम पत्थर; मालगाड़ी टकराई

Ajmer Train Overturn conspiracy कानपुर के बाद अब राजस्थान में ट्रेन पलटने की साजिश नाकाम हुई है। अजमेर में रेलवे ट्रैक पर सीमेंट के कुछ भारी भरकम ब्लॉक मिले हैं। ट्रेन को पलटाने के लिए ये पत्थर ट्रैक पर रखे गए थे। हालांकि गनीमत ये रही कि एक ट्रेन का इंजन सीमेंट ब्लॉक से टकराया तो लेकिन उन्हें तोड़ते हुए आगे निकल गया।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 10 Sep 2024 09:49 AM (IST)
Hero Image
Ajmer Train conspiracy एक और रेल हादसा टला।

एजेंसी, अजमेर। Ajmer Train conspiracy यूपी के कानपुर के बाद अब राजस्थान में ट्रेन पलटने की साजिश का मामला सामने आया है। राजस्थान के अजमेर में रेलवे ट्रैक पर सीमेंट के भारी भरकम ब्लॉक मिले हैं।

ट्रेन को पलटाने के लिए ये पत्थर ट्रैक पर रखे गए थे। हालांकि, गनीमत ये रही कि ट्रेन का इंजन सीमेंट ब्लॉक को तोड़ते हुए आगे निकल गया।

पत्थर से टकराई मालगाड़ी 

दरअसल, फुलेरा से अहमदाबाद जा रही मालगाड़ी इन पत्थरों से टकरा भी गई थी, लेकिन वो इसे तोड़ते हुए आगे बढ़ गई। इसके बाद रेल ड्राइवर के इसकी जानकारी आरपीएफ को दी, जिन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रैक का निरीक्षण किया।

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) September 10, 2024

राजस्थान में तीसरी बार ट्रेन पलटाने की साजिश

मांगलियावास थाने में मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बता दें कि राजस्थान में ये एक महीने में तीसरी ऐसी घटना है, जिसमें ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश रची गई।

इससे पहले 28 अगस्त को बारां के छबड़ा में ट्रैक पर बाइक का स्क्रैप मिला था। वहीं, 23 अगस्त को पाली में अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत ट्रैक पर रखे सीमेंट ब्लॉक से टकरा गई थी।

यह भी पढ़ें- एक हफ्ते में 3 ट्रेनों को पलटाने की साजिश का खुलासा, पाकिस्तानी आतंकी का वीडियो आया सामने; क्या कानपुर से है कनेक्शन?

Kanpur में रेलवे ट्रैक पर रखा था एलपीजी सिलेंडर 

यूपी के कानपुर में हाल में ऐसी ही घटना सामने आई थी। यहां रेलवे ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर और अन्य विस्फोटक सामग्री ट्रैक पर रखी गई थी। इसके जरिए कालिंदी एक्सप्रेस को बेपटरी करने की कोशिश की गई थी।इस सिलसिले में सोमवार को दो स्थानीय हिस्ट्रीशीटरों समेत छह लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।