Move to Jagran APP

Rajasthan: RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चले चाकू, 10 लोग घायल; जानिए क्या है पूरा मामला

जयपुर के करणी विहार थाना इलाके में गुरुवार को आरएसएस के शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कार्यक्रम में कुछ लोगों ने चाकूबाजी की। इस दौरान हमले में करीब 10 लोग घायल हुए हैं। बता दें कि यह हमला उस समय हुआ जब हनुमान चालीसा का पाठ चल रहा था और प्रसाद वितरण किया जा रहा था। घटना की जानकारी मिलने पर कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी एसएमएस अस्पताल पहुंचे।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Fri, 18 Oct 2024 09:36 AM (IST)
Hero Image
RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चले चाकू (फोटो- सोशल मीडिया)

पीटीआई, जयपुर। करणी विहार थाना इलाके के रजनी विहार में गुरुवार रात करीब 9 बजे आरएसएस के शरद पूर्णिमा पर खीर वितरण कार्यक्रम में कुछ लोगों ने चाकूबाजी कर दी। घटना में 10 लोग घायल हो गए।

बता दें कि यह हमला उस समय हुआ जब हनुमान चालीसा का पाठ चल रहा था और प्रसाद वितरण किया जा रहा था। आपसी झगड़े के कारण एक पक्ष ने धारदार हथियारों से दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया।

(विधायक गोपाल शर्मा ने की पीड़ितों से मुलाकात)

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि खीर को आरएसएस के शरद पूर्णिमा इवेंट में वितरित किया जा रहा था, जब चाकू और अन्य हथियारों से लैस हमलावरों ने लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया।

चतुर्वेदी ने कहा, घायलों का इलाज चल रहा है और उनकी चोटों की गंभीरता का आकलन करने के लिए चिकित्सा परीक्षण किए जा रहे हैं।

वहीं, पुलिस ने कहा कि अभियुक्त नसीब चौधरी और उनके बेटे को हिरासत में ले लिया गया है और हमले में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। पुलिस ने कहा कि आगे की जांच चल रही है।

कैबिनेट मंत्री ने की पीड़ितों से मुलाकात

कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी एसएमएस अस्पताल पहुंचे और कहा कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घायलों में से कुछ ने कहा कि वे भजनों में लगे हुए थे और खीर को वितरित कर रहे थे जब संदिग्धों ने लोगों पर हमला किया।

इस घटना के कारण क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जिससे करनी विहार को कानून और व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस तैनाती का संकेत मिला।

पुलिस अधिकारी ने कहा, जांच हमले के पीछे के मकसद को निर्धारित करने और यह सुनिश्चित करने के लिए है कि इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, बयानों को दर्ज किया जा रहा है। पुलिस सबूत इकट्ठा करने और संदिग्धों की पहचान करने के लिए काम कर रही है।

अचानक हुआ कार्यक्रम में हमला

डीसीपी (पश्चिम) अमित कुमार ने बताया कि पूछताछ के लिए कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रमुख अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि आरएसएस शरद पूर्णिमा के अवसर पर खीर बांटने का कार्यक्रम आयोजित कर रहा था, जहां अचानक चाकू और अन्य हथियारों से लैस हमलावरों ने सभा पर हमला कर दिया और लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज जारी है। 

यह भी पढ़ें- Rajasthan: शादीशुदा महिला से संबंध के शक में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।