Move to Jagran APP

Rajasthan: पुष्पा स्टाइल में हो रही थी तस्करी, पेट्रोल टैंकर में भरी शराब; पुलिस ने किया भंडाफोड़

राजस्थान में पुलिस ने पेट्रोल टैंकर में भरी शराब का भंडाफोड़ किया है। शराब को गुजरात लेकर जा रहे तस्करों को पुलिस ने पकड़ लिया तब इसका खुलासा हुआ। बड़ी बात ये है कि तस्करों ने शराब तस्करी के लिए पुष्पा फिल्म का स्टाइल अपनाया ताकि वह पुलिस की नजरों से बच सकें। लेकिन राजस्थान पुलिस ने तस्करों के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 25 Oct 2024 11:41 PM (IST)
Hero Image
पुष्पा स्टाइल में हो रही थी तस्करी, पेट्रोल टैंकर में भरी थी शराब
डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में पुलिस ने पेट्रोल टैंकर में भरी शराब का भंडाफोड़ किया है। शराब को गुजरात लेकर जा रहे तस्करों को पुलिस ने पकड़ लिया तब इसका खुलासा हुआ। बड़ी बात ये है कि तस्करों ने शराब तस्करी के लिए पुष्पा फिल्म का स्टाइल अपनाया ताकि वह पुलिस की नजरों से बच सकें। लेकिन राजस्थान पुलिस ने तस्करों के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा है लगातार तीसरे कार्रवाई में यह पेट्रोल टैंकर में भरी शराब हाथ लगी।

राजस्थान के सिरोही जिले में पुलिस ने अवैध शराब से भरे टैंकर को पकड़ा

राजस्थान के सिरोही जिले में पुलिस ने अवैध शराब से भरे टैंकर को पकड़ा। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है उससे पूछताछ की जा रही है। सीओ गोमाराम ने बताया कि एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर राजस्थान गुजरात सीमा पर मावल चौकी पर पुलिस गहन तरीके से चेकिंग कर रही है और कुछ भी संदिग्ध होने पर कार्रवाई कर रही है।

पुलिस नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग कर रही थी तभी हुआ शक

इसी कड़ी में शुक्रवार को दोपहर के समय जब पुलिस नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग कर रही थी तब एक पैट्रोल टैंकर पर संदेह हुआ। इसके बात उस टैंकर की तलाशी ली गई।चेकिंग के दौरान देखा कि टैंकर के ऊपर चार ब्लॉक लगे हुए थे और तीन खुले थे जिसमें एक बंद था। इस पर पुलिस को शक हुआ।

टैंकर में लगाए गए सिस्टम को देख पुलिस हुई हैरान

टैंकर में एक विशेष सिस्टम बना रखा जिसमें अवैध शराब भरी हुई थी. मौके पर जब चौथे ब्लॉक को खोलकर देखा तो अंदर बड़ी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई थी। टैंकर के पीछे वॉल्व लगा हुआ था, जिससे पुलिस को चकमा दिया जा सके और ऐसा लगे डीजल का टैंकर ही हो। लेकिन पुलिस ने जब चालक से कड़ाई से पूछताछ की तो वह हड़बड़ा गया इससे पुलिस का शक गहरा गया।

टैंकर में करीब शराब की 525 पेटियां थीं जिनकी कीमत करीब 60 लाख

इसके बाद पुलिस ने टैंकर के एक हिस्से को कटर मशीन की मदद से काटा तो नजारा देखकर दंग रह गए। टैंकर में करीब शराब की 525 पेटियां थीं जिनकी कीमत करीब 60 लाख से अधिकर हो सकती है। वहीं मामले की जांच की जा रही है कि इसका सरगना कौन है, ड्राइवर को गिरफ्तार उससे पूछताछ की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।