Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election से पहले राजस्थान में BJP को झटका, वसुंधरा राजे के करीबी नेता कांग्रेस में शामिल

Lok Sabha Elections 2024 राजस्थान में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। भाजपा के एक पूर्व विधायक और दिग्गज गुर्जर नेता प्रह्लाद गुंजल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की पृष्ठभूमि से जुड़े इस नेता का राजस्थान के तीन से चार जिलों के गुर्जर समाज में काफी प्रभाव है। गुंजल वसुंधरा राजे के भी करीबी माने जाते हैं।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 21 Mar 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Elections 2024 भाजपा को झटका।

नरेंद्र शर्मा, जयपुर। Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद गुरुवार को राजस्थान में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। भाजपा के पूर्व विधायक और दिग्गज गुर्जर नेता प्रह्लाद गुंजल कांग्रेस में शामिल हो गए। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की पृष्ठभूमि से जुड़े गुंजल का राजस्थान के तीन से चार जिलों के गुर्जर समाज में काफी प्रभाव है।

वसुंधरा राजे के करीबी रहे हैं गुंजल

गुंजल पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भी निकट रहे हैं। पूर्व सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में गुंजल ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। जानकारी के अनुसार कांग्रेस गुंजल को कोटा-बूंदी संसदीय सीट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सामने चुनाव लड़वाएगी।

ओम बिरला का नाम लिए साधा निशाना

गुंजल ने बिरला का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोटा संभाग में दो भाई साहब हैं, एक बड़े भाई साहब, एक छोटे भाई साहब। एक तरफ खुद्दारी और एक तरफ खरीदारी है। गुंजल ने कहा,मैं भाजपा किसी से कनिष्ठ नहीं था । मैं जब पहली बार विधायक बना तो वर्तमान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सरपंच बनने की दौड़ में थे।

कोटा संभाग के युवा नेता नरेश मीणा भी गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हुए हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले चूरु के भाजपा सांसद राहुल कस्वाकांग्रेस में शामिल हुए थे ।