Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: 'गलत टिकट वितरण के कारण...', भाजपा में नाराजगी खुलकर आई सामने; मंत्री बोले- पार्टी कई कारणों से हारी

खर्रा ने कहा हमने 11 सीटें किसी एक कारण से नहीं बल्कि कई कारणों से हारी है। उनमें बड़ा कारण टिकट वितरण में हुई गलतियां प्रमुख है। उन्होंने कहा किसान आंदोलन और चुनाव प्रबंधन सही नहीं होना भी हार के कारण रहे हैं।गुरूवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए खर्रा ने कहाचार सौ पार के नारे को लेकर कांग्रेस ने जो भ्रम फैलायाहम उसको दूर नहीं कर सके।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 06 Jun 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
झाबर सिंह खर्रा ( फाइल फोटो )

जागरण संवाददाता, जयपुर। लोकसभा चुनाव में राजस्थान की 25 में से 11 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की हार के बाद भाजपा में नाराजगी खुलकर सामने आने लगी है। प्रदेश के स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने गलत टिकट वितरण को हार का कारण बताया है।

खर्रा ने कहा, हमने 11 सीटें किसी एक कारण से नहीं बल्कि कई कारणों से हारी है। उनमें बड़ा कारण टिकट वितरण में हुई गलतियां प्रमुख है। उन्होंने कहा, किसान आंदोलन और चुनाव प्रबंधन सही नहीं होना भी हार के कारण रहे हैं। गुरूवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए खर्रा ने कहा, चार सौ पार के नारे को लेकर कांग्रेस ने जो भ्रम फैलाया, हम उसको दूर नहीं कर सके।

गलत टिकट वितरण में सबकुछ आ गया

जब खर्रा से पूछा गया कि टिकट तय करने में प्रदेश के नेताओं की अनदेखी के भी क्या हार का कारण हो सकती है। इस पर उन्होंने कहा,इससे इनकार नहीं किया जा सकता है। गलत टिकट वितरण में सबकुछ आ गया। खर्रा ने कहा,हार की जिम्मेदारी सामृहिक होती है। भाजपा का हर कार्यकर्ता हार की जिम्मेदारी लेता है। हार के लिए कोई भी व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार नहीं होता है।

जिम्मेदारी देते हुए इस्तीफा देने की बात कही

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले प्रदेश के कृषिमंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दौसा, टोंक-सवाईमाधोपुर, भरतपुर व करौली-धौलपुर आदि लोकसभा क्षेत्रों में हार के लिए जिम्मेदारी देते हुए इस्तीफा देने की बात कही थी। प्रदेश की 11 सीटों पर हार के बाद गुरूवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की।इससे पहले बुधवार को शर्मा ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी के साथ बैठक की थी।

यह भी पढ़ें- Kota Student Suicide: एमपी की छात्रा ने बिल्डिंग की 5वीं मंजिल से कूद कर दी जान, NEET-UG के रिजल्ट में आए थे कम नंबर