Move to Jagran APP

राजस्थान में तहसीलदार पर एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार; JCB का दिखाया था डर

राजस्थान के बारां जिले के अंता में जेसीबी की टीम ने बड़ा एक्शन लिया है। बता दें कि नायब तहसीलदार को वहां की टीम ने 8 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। तहसीलदार ने सीसवाली कस्बे में दुकानों को तोड़ने के नोटिस करने के मामले में पैसे मांगे थे।जिसके बाद तहसीलदार गोचर को 8 हजार की रकम के साथ उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 15 Oct 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान में तहसीलदार पर एसीबी की बड़ी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, राजस्थान: राजस्थान के बारां जिले के अंता में जेसीबी की टीम ने बड़ा एक्शन लिया है। बता दें कि नायब तहसीलदार को वहां की टीम ने 8 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। तहसीलदार ने सीसवाली कस्बे में दुकानों को तोड़ने के नोटिस करने के मामले में पैसे मांगे थे।

वहीं DYSP एसीबी बारां प्रेमचंद मीना का इस मामले में कहना है कि दुकानों को तोड़ने के नोटिस को खारिज करने के मद्देनजर तहसीलदार बाबूलाल गोचर ने परिवादी गिरिराज से 10 हजार की रिश्वत मांगी थी। लेकिन ये सौदा 8 हजार रुपए में तय हुआ।

8 हजार की रकम के साथ किया गिरफ्तार

जिसके बाद तहसीलदार गोचर को 8 हजार की रकम के साथ उसके घर से गिरफ्तार किया गया। 8 अक्टूबर को सीसवाली निवासी गिरिराज गोचर ने शिकायत दी थी, जिसमें उसने बताया था कि उपतहसील सीसवाली से उसकी दुकान को अतिक्रमण का नोटिस मिला है। वहीं इसके बाद दुकान बचाने के लिए पीड़ित ने नायब तहसीलदार से मुलाकात की थी।

नायब तहसीलदार बाबूलाल ने रिश्वत मांगते हुए उससे कहा कि रिश्वत लेने के बाद वह नोटिस को खत्म कर देगा। जिसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

8 हजार रुपए लेने के बाद नोटिस नष्ट करने की बात

इस मामले में एसीबी की टीम ने बताया है कि सबसे पहले उन्होंने पीड़ित की शिकायत को चेक करवाया, जिसमें बाबूलाल गोचर ने अपनी गलती मान ली। उन्होंने 8 हजार रुपए लेने के बाद नोटिस नष्ट करने की बात मान ली थी। उसके बाद गिरिराज ने सोमवार को नायब तहसीलदार बाबूलाल गोचर को मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को रिश्वत की रकम लेकर अंता कस्बे में स्टेशन रोड शिव कॉलोनी स्थित घर पर चलना है, जहां उसे बुलाया गया। वहां आज रिश्वत की रकम लेने से पहले ही एसीबी टीम ने कार्रवाई कर दी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: ACB ने की कार्रवाई! रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई अफसर और क्लर्क, जानिए पूरा मामला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।