Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: सस्पेंड होने का रिकॉर्ड बना चुकीं मेयर मुनेश गुर्जर को फिर किया गया निलंबित, यूडीएच मंत्री झाबर सिंह ने दी मंजूरी

राजस्थान सरकार आखिरकार सोमवार को हेरिटेज नगर निगम जयपुर की मेयर मुनेश गुर्जर को निलंबित कर दिया। मुनेश गुज्जर को प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार-रिश्वतखोरी मामले में शामिल होने का दोषी पाया गया है। यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने मेयर के निलंबन की मंजूरी दी है। इससे राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। 13 माह के कार्यकाल में तीसरी बार गुर्जर को निलंबित किया गया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 12:54 AM (IST)
Hero Image
मेयर मुनेश गुर्जर को फिर किया गया निलंबित, यूडीएच मंत्री झाबर सिंह ने दी मंजूरी

जागरण डेस्क, जयपुर। राजस्थान सरकार आखिरकार सोमवार को हेरिटेज नगर निगम जयपुर की मेयर मुनेश गुर्जर को निलंबित कर दिया। मुनेश गुज्जर को प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार-रिश्वतखोरी मामले में शामिल होने का दोषी पाया गया है।

यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने मेयर के निलंबन की मंजूरी दी है। इससे राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। 13 माह के कार्यकाल में तीसरी बार गुर्जर को निलंबित किया गया है।

फिलहाल निगम में कांग्रेस का बोर्ड है। इस बीच विभाग ने फाइल को मंत्री झाबर सिंह खर्रा के पास भेजने के लिए कार्यवाहक मेयर के पास भेज दिया है। उधर, कांग्रेस पार्षदों का दूसरा गुट फिर से भाजपा के संपर्क में आ गया है।

सूत्रों के मुताबिक ऐसे कुल दस पार्षद भाजपा को समर्थन दे सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस का बोर्ड हट सकता है और बीजेपी का बोर्ड बन सकता है। गौरतलब है कि मुनेश गुर्जर ने एसीबी की चार्जशीट को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। अगली सुनवाई नवंबर में होनी है।