Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udaipur News: मूक-बधिर युवती से सामूहिक दुष्कर्म, पांच माह की गर्भवती होने पर चला पता

Udaipur News राजस्थान में उदयपुर शहर के हिरणमगरी क्षेत्र में एक मूक-बधिर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पैर में लगी चोट के बाद जब उसे शहर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया तब उसके पांच महीने की गर्भवती होने का पता चला।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Thu, 27 Oct 2022 09:22 PM (IST)
Hero Image
उदयपुर में मूक-बधिर युवती से सामूहिक, पांच माह की गर्भवती होने पर चला पता। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Udaipur News: राजस्थान में उदयपुर (Udaipur) शहर के हिरणमगरी क्षेत्र में एक मूक-बधिर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पैर में लगी चोट के बाद जब उसे शहर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया, तब उसके पांच महीने की गर्भवती होने का पता चला। पुलिस ने ट्रांसलेटर की मदद से आरोपितों की पहचान कर ली है और एक आरोपित को डिटेन कर लिया, जबकि अन्य आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। मामला दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज किए हैं।

मेडिकल कराने पर पांच माह की गर्भवती होने का पता चला

शहर के हिरणमगरी क्षेत्र की 22 वर्षीय मूक-बधिर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला हिरणमगरी थाने में दर्ज किया गया है। युवती का मेडिकल कराया तो उसके पांच महीने की गर्भवती होने का पता चला। युवती के मूक-बधिर होने पर ट्रांसलेटर की सेवाएं ली गई तो पता चला कि उसके साथ चार से अधिक युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। उसके साथ दुष्कर्म करने वालों को पहचानती है, जो मूक-बधिर स्कूल के ही छात्र बताए जा रहे हैं।

एक आरोपित गिरफ्तार

थानाधिकारी रामसुमेर ने बताया कि युवती के सीआरपीसी की धारा 161 के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। मूक-बधिर बालिका जब स्कूल जाती थी, तब से वह उन युवकों को जानती थी, जिन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया। फिलहाल, एक आरोपित को डिटेन कर लिया गया, जबकि अन्य आरोपितों की तलाश जारी है।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

इधर, पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा का कहना है कि हिरणमगरी क्षेत्र में एक मूक-बधिर युवती के पैर में चोट की सूचना मिली थी। जिसे एक एनजीओ ने एमबी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उसके पैर पर प्लास्टर बांधा गया। इसी दौरान उसे पेट में दर्द की शिकायत हुई थी। तब उसकी जांच की गई तो उसके गर्भवती होने का पता चला था। एनजीओ के प्रतिनिधि ने जब ट्रांसलेटर की मदद ली थी, तब पता चला कि उसके साथ पांच महीने पहले सामूहिक दुष्कर्म किया गया। उसके बाद भी अलग-अलग समय आरोपितों ने उसके साथ संंबंध बनाए थे।  

यह भी पढ़ेंः 20 करोड़ की जमीन हड़पने के लिए किसान परिवार पर हमला, पूर्व आइएएस गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः भूमि विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई को पीट-पीटकर मार डाला