Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीकानेर से लापता नाबालिक छात्रा और महिला टीचर का चेन्नई में चला पता, ऑनलाइन वीडियो पर किया प्यार का इजहार

लापता होने के कुछ दिन बाद दोनों ने एक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया जिसमें कहा गया था कि वे प्यार में हैं और एक साथ रहना चाहते हैं। आपको बता दें कि 2 जून (शनिवार) को उनके लापता होने से बीकानेर जिले के श्री डूंगरगढ़ शहर में विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। वहीं नाबालिग लड़की के परिवार के सदस्यों ने इसे लव जिहाद का मामला करार दिया है।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Wed, 05 Jul 2023 04:46 PM (IST)
Hero Image
बीकानेर के एक निजी स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा 1 जुलाई को लापता हो गई थी।

जयपुर, पीटीआई। सच कहा गया है कि 'प्यार अंधा होता है।' अनोखे प्यार का एक मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बीकानेर पुलिस ने बुधवार को चेन्नई में एक 17 वर्षीय लड़की और उसकी महिला शिक्षक का पता लगा लिया है, जो कुछ दिनों से लापता थे।

ऑनलाइन वीडियो पोस्ट कर किया प्यार का इजहार

लापता होने के कुछ दिन बाद, दोनों ने एक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया, जिसमें कहा गया था कि वे प्यार में हैं और एक साथ रहना चाहते हैं। आपको बता दें कि 2 जून (शनिवार) को उनके लापता होने से बीकानेर जिले के श्री डूंगरगढ़ शहर में विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। वहीं, नाबालिग लड़की के परिवार के सदस्यों ने इसे "लव जिहाद" का मामला करार दिया है।

बीकानेर के महानिरीक्षक ने दी जानकारी

बीकानेर के महानिरीक्षक, ओमप्रकाश ने समाचार पीटीआई को बताया कि एक पुलिस टीम जोड़े की गतिविधियों पर नजर रख रही थी और स्थानीय पुलिस की मदद से बुधवार को उन्हें चेन्नई में पाया गया। आईजी ने कहा, "डिप्टी एसपी के नेतृत्व में एक टीम उनका पीछा कर रही थी। वे दोनों तमिलनाडु पहुंचने से पहले केरल में थे।"

क्या है पूरा मामला ?

बीकानेर के श्री डूंगरगढ़ कस्बे के एक निजी स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा 1 जुलाई को लापता हो गई थी। उसी समय, उसी स्कूल की एक शिक्षिका निदा बहलीम, उम्र लगभग 21 वर्ष, के लापता होने की सूचना मिली थी। दोनों के साथ गायब होने के बाद में छात्रा के परिवार ने आरोप लगाया कि शिक्षका ने लड़की का अपहरण कर लिया और उसका ब्रेनवॉश कर दिया है। परिवारजनों इसे "लव जिहाद" का मामला बताते हुए श्री डूंगरगढ़ पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच, शिक्षका के परिवार ने श्री डूंगरगढ़ पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने नाबालिग लड़की के परिवार की शिकायत पर शिक्षका, उसके पिता और उसके दो भाइयों पर अपहरण से संबंधित धारा 363 और 366 और आईपीसी की 120-बी के तहत मामला दर्ज किया। इसके साथ ही उन पर किशोर न्याय अधिनियम की धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

नाबालिग लड़की का बयान

सोमवार को सोशल मीडिया पर 4 मिनट का एक वीडियो सामने आया जिसमें नाबालिग लड़की यह कहती नजर आई कि दोनों अपनी मर्जी से गए थे और एक-दूसरे से प्यार करते थे।

उसने कहा, "हम समलैंगिक हैं और किसी दूसरे आदमी से शादी नहीं कर सकतीं, इसलिए हमने भागने का फैसला किया और अगर तुमने हमें पकड़ लिया तो हमारी जिंदगी खत्म हो जाएगी। उनके परिवारवालों पर केस मत करो। अपहरण का मामला गलत है।" लड़की ने आगे कहा कि मैं छोटी लड़की नहीं हूं, जिसे फुसलाया जा सकता है।

इसके अलावा, टीचर ने वीडियो में कहा, "बेवजह दंगा मत करो... हम सुरक्षित हैं, हम साथ में बहुत खुश होंगे, हमें छोड़ दो।"

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर