Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Politics : विधायक बाबूलाल बैरवा बोले, सचिन पायलट की अनदेखी से कांग्रेस को होगा नुकसान

दोनों नेताओं की पार्टी में उपेक्षा हुई है जिसके कारण पार्टी नुकसान उठाना पड़ा है यदि अब भी नहीं समझे तो आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ेगा । उन्होंने कहा कि राजस्थान में गुर्जर समाज पायलट के नाम पर कांग्रेस को वोट देता है।

By Priti JhaEdited By: Updated: Thu, 24 Mar 2022 04:59 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan: विधायक बैरवा बोले-पायलट की अनदेखी से कांग्रेस को नुकसान होगा

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी लगातार बढ़ती जा रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमे के विधायक एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। वहीं विधायक मौका देखकर खेमा भी बदल रहे हैं। इस बीच बृहस्पतिवार को सीएम खेमे के विधायक बाबूलाल बैरवा ने एक बयान में कहा कि पायलट की अनदेखी का नुकसान पार्टी को उठाना पड़ सकता है। सरकार बनाने में पायलट की महत्वपूर्ण भूमिका थी ।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में डेढ़ साल का समय बचा है। ऐसे में पार्टी को किस तरह से मजबूत किया जाए,इस पर विचार होना चाहिए। पायलट को सत्ता और संगठन में महत्व मिलना चाहिए। पार्टी आलाकमान को राजस्थान के बारे में स्थिति साफ करनी चाहिए।

बैरवा ने कहा कि जिस तरह से राजस्थान में सरकार बनाने में पायलट की भूमिका महत्वपूर्ण रही थी, उसी तरह मध्यप्रदेश ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भूमिका निभाई थी। लेकिन दोनों नेताओं की पार्टी में उपेक्षा हुई है, जिसके कारण पार्टी नुकसान उठाना पड़ा है, यदि अब भी नहीं समझे तो आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ेगा । उन्होंने कहा कि राजस्थान में गुर्जर समाज पायलट के नाम पर कांग्रेस को वोट देता है। पायलट के पास जनाधार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गांधी परिवार के कारण ही एकजुट है।

सीएम के सलाहकार बोले, सोनिया और कांग्रेस हमारी मां

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार और विधायक बाबूलाल नागर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और अध्यक्ष सोनिया गांधी मेरी मां है। सोनिया हमारी संरक्षक है। किसी को इज्जत देना और आदर करना गुलामी नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि मैं गांधी परिवार पर अपने आप को गौरान्वित महसूस करता हूं। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इन्दिरा गांधी, स्व.राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर हमको गर्व है। यह सभी नेता गरीबों के मसीहा हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर