Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaipur News: जयपुर चौपाटियों पर हर्षोल्लास के साथ होगा नववर्ष का स्वागत, अनूठे ढंग से मनाया जाएगा नया साल

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मानसरोवर एवं प्रताप नगर में स्थित जयपुर चौपाटियों में पिछले साल की तरह इस वर्ष भी नववर्ष को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। नववर्ष के उपलक्ष्य में दोनों चौपाटियों में आकर्षक लाइटिंग एवं विशेष सजावट भी की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 28 Dec 2022 10:33 PM (IST)
Hero Image
जयपुर चौपाटियों पर हर्षोल्लास के साथ होगा नववर्ष का स्वागत।

जयपुर, आनलाइन डेस्क। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मानसरोवर एवं प्रताप नगर में स्थित जयपुर चौपाटियों में पिछले साल की तरह इस वर्ष भी नववर्ष को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। नववर्ष के उपलक्ष्य में दोनों चौपाटियों में आकर्षक लाइटिंग एवं विशेष सजावट भी की जाएगी।

आवासन आयुक्त ने बताया कि दोनों चौपाटियों के संचालन का समय सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक एवं लाइव म्यूजिक बैंड प्रस्तुति की अवधि रात्रि 10 बजे तक रहती है, लेकिन 31 दिसम्बर को विशेष साज-सज्जा के साथ जयपुर चौपाटियों में दुकानों का संचालन रात्रि 12.30 बजे तक करने का निर्णय लिया गया है और लाइव बैंड म्यूजिक प्रस्तुति का समय शाम 4 बजे से शुरू कर देर रात तक किये जाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इन दोनों चौपाटियों पर नववर्ष के उपलक्ष्य में लाइव म्यूजिक बैंड एवं दुकानों के समय में परिवर्तन से अधिक से अधिक लोग पूर्व संध्या में चौपाटियों का आनन्द ले सकेंगे और उल्लासपूर्वक नववर्ष का स्वागत कर सकेंगे। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा की पहल पर विकसित इन दोनों चौपाटियों ने बीते कुछ वर्षों में जयपुरवासियों के साथ ही पर्यटकों के दिल में भी अपनी अलग पहचान कायम की है।

आवासन आयुक्त अरोड़ा ने बताया कि तमिलनाडु मर्केन्टाइल बैंक द्वारा नववर्ष के उपलक्ष्य में दोनों चौपाटियों में व्यय की जाने वाली राशि में से प्रत्येक चौपाटी को राशि 50 हजार रूपये प्रायोजित करने की सहमति प्रदान की है। इसी प्रकार उत्सव के आयोजन में स्थानीय दुकानदार भी सहभागिता करेंगे।

ये भी पढ़ें: आईआईटी मद्रास का अध्ययनः पीएम 2.5 में क्लोराइड की अधिक मात्रा से कम होती है विजिबिलिटी

ये भी पढ़ें: Vishvas News Analysis: यूक्रेन युद्ध, ‘भारत जोड़ो’, चुनाव और पठान विवाद को लेकर खूब फैलाया गया झूठ, जानें क्या रहे 2022 में मिस-इन्फॉर्मेशन के ट्रेंड्स