Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: अलवर में मॉब लिंचिंग में एक की मौत, अन्य दो घायल; पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

राजस्थान के अलवर जिले में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया है। यहां वसीम नाम के एक युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। बता दें कि घायलों में से वसीम की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। घायल अवस्था में वसीम और उसके दो अन्य स्वजनों को वनकर्मी ही अस्पताल ले जा रहे थे। वहीं पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 18 Aug 2023 09:36 PM (IST)
Hero Image
अलवर में मॉब लिंचिंग में एक की मौत (फाइल फोटो)

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के अलवर जिले में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) का एक मामला सामने आया है। यहां वसीम नाम के एक युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी।

क्या है पूरा मामला?

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि बृहस्पतिवार रात को अलवर जिले के नारोल गांव के निवासी 27 वर्षीय वसीम अपने दो स्वजनों अजहरूद्दीन और आसिफ के साथ पेड़ों की अवैध कटाई के लिए रामपुर गांव की तरफ जा रहे थे। इस दौरान उन्हें जानकारी मिली कि वन विभाग का गश्ती दल सक्रिय है। इसके बाद सभी अपनी पिकअप गाड़ी से फरार होने लगी।

इस बीच वन विभाग की टीम ने उनका पीछा किया। वन विभाग की टीम ने उन्हें रोक लिया। वनकर्मियों के साथ मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने तीनों पर हमला कर दिया। उनके साथ मारपीट की गई। जिसमें तीनों घायल हो गए।

परिजनों ने क्या कुछ कहा?

बता दें कि घायलों में से वसीम की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। घायल अवस्था में वसीम और उसके दो अन्य स्वजनों को वनकर्मी ही अस्पताल ले जा रहे थे। घायल वसीम के दोनों स्वजनों ने पुलिस को बताया कि ग्रामीणों एवं वनकर्मियों ने उन्हें जेसीबी के नीचे दबाने का प्रयास किया। मारपीट की गई।

पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

इस घटना में चार वनकर्मियों के साथ एक दर्जन ग्रामीण भी बताए गए हैं। मृतक वसीम के दादा अब्दुल ने बताया कि उसका पोता वसीम अपने दो अन्य साथियों के साथ लकड़ी काटने के लिए आया था जहां से उन्होंने पेड़ काट लिए थे। वनकर्मियों एवं ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट की थी। जिसमें तीनों घायल हो गए। इनमें से वसीम की मौत हो गई। उन्होंने इस मामले की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें