Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

One Nation, One Election News: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी बोले- मंथन होगा तो अमृत निकलेगा

जोशी ने कहा केंद्र सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगुवाई में एक देश एक चुनाव को लेकर कमेटी बनाई है। अभी से विपक्ष की ओर से इस पर सवाल उठाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि जब कोई कार्य किया जाता है तो उस पर मंथन होता है। जब मंथन होता है तो अमृत निकालता ही है। देशहित में आने वाले विषयों पर चर्चा होनी चाहिए।

By Mohammad SameerEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 02 Sep 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
One Nation, One Election News: प्रह्लाद जोशी बोले- मंथन होगा तो अमृत निकलेगा (file photo)

जयपुर, जागरण संवाददाता। वन नेशन वन इलेक्शन की संभावना तलाशने के लिए केंद्र सरकार ने कमेटी गठित कर दी है। इससे एक दिन पहले केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने संसद का विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की थी। जोशी शुक्रवार को जयपुर पहुंचे ।

यहां मीडिया ने उनसे विशेष संसद सत्र के बारे में पूछा तो वे बोले,अभी तो सिर्फ कमेटी बनी है। कमेटी की रिपोर्ट आएगी,पब्लिक डामेन में इसकी चर्चा होगी। इसके बाद रिपोर्ट संसद में आएगी। संसद में भी इस पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा,केंद्र सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगुवाई में एक देश एक चुनाव को लेकर कमेटी बनाई है।

अभी से विपक्ष की ओर से इस पर सवाल उठाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि जब कोई कार्य किया जाता है तो उस पर मंथन होता है। जब मंथन होता है तो अमृत निकालता ही है। देशहित में आने वाले विषयों पर चर्चा होनी चाहिए। जोशी ने कहा,विपक्ष के साथियों से कहना चाहूंगा कि इसमें घबराने की कोई बात नहीं है।

कई महत्वपूर्ण विषय हैं,इसलिए संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है। उन्होंने कहा,कहा,राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को एक मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। जल जीवन मिशन में हुए भ्रष्टाचार में सीएम के मित्र और कांग्रेस के स्थानीय विधायक शामिल है। अब जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम को तो आना ही था।