Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaipur: सीमा की तरह इस पाकिस्तानी युवक पर चढ़ा प्यार का भूत, प्रेमिका से मिलने पहुंचा भारत; अब जेल में बिताएगा दो साल

जिस तरह पाकिस्तान की सीमा अपने प्रेमी सचिन के लिए सीमा पार कर भारत आई थी उसी तरह एक और मामला सामने आया है। राजस्थान में अनूपगढ़ अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 23 वर्षीय एक युवक को दो साल की जेल की सजा सुनाई है। मोहम्मद अहमर चार दिसंबर 2021 में अवैध तरीके से सीमा पार करते हुए श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ में पकड़ा गया था।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Thu, 07 Dec 2023 08:40 PM (IST)
Hero Image
भारतीय युवती से मिलने आया पाकिस्तानी युवक को जेल। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में अनूपगढ़ अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 23 वर्षीय एक युवक को दो साल की जेल की सजा सुनाई है। मोहम्मद अहमर नामक युवक पाकिस्तान के बहावलपुर का रहने वाला है। अहमर 4 दिसंबर, 2021 को अवैध तरीके से सीमा पार करते हुए श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ में पकड़ा गया था।

बीएसएफ ने पाकिस्तानी युवक को किया था गिरफ्तार

उसने न्यायालय में बयान दिया कि वह भारत में रह रही अपनी महिला मित्र से मिलने के लिए सीमा पार कर के आया था। अहमर ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की शेरपुरा पोस्ट से भारत में घुसने का प्रयास किया था। बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ कर अनूपगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः Seema Haider: सीमा हैदर बोली- जो उज्ज्वल भविष्य मुझे और मेरे बच्चों को मीणा जी दे सकते हैं, वो कोई और नहीं दे सकता

कोर्ट ने सुनाई दो साल जेल की सजा

पूछताछ के बाद उसे 5 जनवरी, 2022 को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था। तब से वह जेल में बंद था। बुधवार को पुलिस ने उसे अनूपगढ़ अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सोनिया पूर्वा के सामने पेश किया गया। मजिस्ट्रेट ने उसे दो साल की जेल और 11 हजार रुपये की जुर्माने की सजा सुनाई।

पाकिस्तान में मजदूरी करता था युवक

अहमर ने न्यायालय में बताया कि वह पाकिस्तान में मजदूरी करता था। इंटरनेट मीडिया पर उसकी भारत की एक लड़की से दोस्ती हुई। वह उस लड़की से प्यार करने लगा और दोनों के बीच इंटरनेट मीडिया पर बातचीत होती थी। उसपर प्यार का जुनून इतना सवार हो गया कि वह अवैध तरीके से सीमा पार कर भारत में आ रहा था कि बीएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया।

उसके पास पुलिस और बीएसएफ की जांच में ट्रैकिंग बैग, मोबाइल फोन और 220 यूएई करेंसी मिली थी, लेकिन अहमर के पास कोई संदिग्ध सामग्री नहीं मिली थी।

यह भी पढ़ेंः Seema Haider ने कुछ यूं मनाया करवा चौथ, पति सचिन ने पहनाया मंगलसूत्र तो सीमा ने छुए पैर; देखें VIDEO