Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान बॉर्डर पार कर अवैध तरीके से घुसा पाकिस्तानी शख्स, BSF ने किया गिरफ्तार; चल रही पूछताछ

पाकिस्तान से एक शख्स भारत की सीमा पार कर अवैध तरीके से घुस आया। रविवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पुलिस ने राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाड़मेर से 21 वर्षीय जगसी कोली को गिरफ्तार किया है। इस गंभीर सूरक्षा चूक के बाद से सवाल खड़े हो रहे है कि आखिर भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़ लगी हुई है तो कोई कैसे सीमा पार कर सकता है?

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 25 Aug 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान बॉर्डर पार कर अवैध तरीके से घुसा पाकिस्तानी शख्स (Image: ANI)

डिजिटल डेस्क, बारमेर। रविवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पुलिस ने राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाड़मेर से एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है।  

21 वर्षीय जगसी कोली को बाड़मेर के सेडवा थाना क्षेत्र के नया ताल सीमा चौकी से गिरफ्तार किया गया। कोली, पाकिस्तान के खारोदी जिले के आकली गांव का निवासी है। संदिग्ध से बीएसएफ पूछताछ कर रही है।

आधी रात को भारत की सीमा में धुसा पाकिस्तानी

मिली जानकारी के अनुसार, शख्स 24 और 25 अगस्त की रात को पाकिस्तान से भारत में घुसा था। गश्ती और निगरानी जांच के दौरान बीएसएफ को उसके पैरों के निशान मिले, जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। बीएसएफ की टीम सेडवा पुलिस थाना क्षेत्र के जाडपा गांव पहुंची। यहीं से पाकिस्तानी शख्सी की गिरफ्तारी हुई। 

चोहटन की सर्किल ऑफिसर कृतिका यादव ने रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए बताया कि सीमावर्ती इलाके से एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि वे बीएसएफ की आधिकारिक रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

गंभीर सूरक्षा चूक

कई लोग इस घटना को एक गंभीर सुरक्षा चूक मान रहे हैं और सवाल उठा रहे हैं कि जब भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़ लगी हुई है तो कोई कैसे सीमा पार कर सकता है? इससे पहले सितंबर 2019 में, भालचंद के रूप में पहचाने गए एक पाकिस्तानी नागरिक को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़ पार करने के बाद बीएसएफ ने गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Rain: राजस्थान में भारी बारिश से तबाही, जालोर में पांच की मौत; कई जिलों में अलर्ट

यह भी पढ़ें: Jaipur: आमेर किले के सरोवर में डूबने से 6 साल की बच्ची की मौत, जोधपुर से घूमने आया था परिवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर