Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जयपुर हवाई अड्डे पर विमान छोड़कर चले गए पायलट; 148 यात्री होते रहे परेशान, SpiceJet की बड़ी लापरवाही

दुबई से अहमदाबाद जा रहे स्पाइस जेट के विमान एसजी-16 को खराब मौसम के जयपुर डायवर्ट कर दिया गया था। जिसके बाद ड्यूटी पूरी होने पर दो पायलट भी विमान छोड़कर चले गए। इससे नाराज यात्रियों ने गुरुवार को जयपुर हवाई अड्डे पर हंगामा कर दिया। जयपुर हवाई अड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अब यात्राियों को अहमदाबाद पहुंचाने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 06 Jul 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
स्पाइस जेट की बड़ी लापरवाही आई सामने, पायलट विमान छोड़ चले गए।

जयपुर, जागरण संवाददाता। दुबई से गुजरात के अहमदाबाद जा रहे स्पाइस जेट के विमान एसजी-16 को खराब मौसम के कारण बुधवार देर रात जयपुर डायवर्ट कर दिया गया था। इसके बाद 9 घंटे से ज्यादा समय तक फ्लाइट के उड़ान भरने का समय वापस तय नहीं किया गया। वहीं, ड्यूटी पूरी होने पर दो पायलट भी विमान छोड़कर चले गए। इससे नाराज यात्रियों ने गुरुवार को जयपुर हवाई अड्डे पर हंगामा कर दिया।

खराब मौसम के कारण फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

हवाई अड्डे पर सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को समझा कर मामला शांत करवाया। विमान में यात्रा कर रहे गुजरात के मोरबी निवासी महावीर सिंह ने बताया कि मैं बुधवार दुबई से अपने परिवार के साथ अहमदाबाद जा रहा था। हमारी फ्लाइट रात पौने बारह बजे अहमदाबाद पहुंचनी थी। लेकिन अंतिम समय में मौसम खराब होने के कारण फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट किया गया ।

विमान में सवार सभी 148 यात्री जयपुर पहुंच गए थे। नौ घंटे से ज्यादा समय तक जयपुर हवाई अड्डे पर रहे। इस बीच पायलट फ्लाइट को छोड़कर चले गए। एक अन्य यात्री रवि शुक्ला ने कहा कि दोनों पायलट बिना सूचना दिए विमान छोड़कर चले गए। क्रू मेंबर्स लगातार दूसरे पायलट आने की बात कहते रहे।

लेकिन नये पायलट छह घंटे तक नहीं आए। इस मामले में स्पाइसजेट के कर्मचारियों से बात करने की कोशिश की गई। लेकिन उन्होने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। जयपुर हवाई अड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अहमदाबाद में खराब मौसम के कारण फ्लाइट जयपुर उतरी थी। अब यात्राियों को अहमदाबाद पहुंचाने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर