Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Jaipur Visit: पीएम मोदी का 'मिशन राजस्थान', राज्य को दी 7 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान को सात हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान का विकास उनकी सरकार के लिए एक बड़ी प्राथमिकता है जिसने राज्य में आधुनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया है। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के पास अतीत की विरासत वर्तमान की ताकत और भविष्य की संभावनाएं हैं उन्होंने इसे त्रिशक्ति कहा।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 02 Oct 2023 12:39 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने रखी 7 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का आधारशिला

पीटीआई, जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान को सात हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान का विकास उनकी सरकार के लिए एक बड़ी प्राथमिकता है, जिसने राज्य में आधुनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया है।

7 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात

लगभग 7,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं को समर्पित करने के बाद चित्तौड़गढ़ में एक समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि आज समर्पित विभिन्न विकास परियोजनाएं लोगों के जीवन को आसान बनाएंगी और रोजगार के अवसर पैदा करेंगी।

यह भी पढ़ें: Video: जर्मन सिंगर कैसमी ने गाया महात्मा गांधी का पसंदीदा भजन, PM Modi ने किया शेयर

राजस्थान को बताया त्रिशक्ति

पीएम मोदी ने कहा, "केंद्र सरकार ने राजस्थान में एक्सप्रेस-वे, राजमार्ग और रेलवे जैसे आधुनिक बुनियादी ढांचे के विकास पर बहुत ध्यान केंद्रित किया है।" पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के पास अतीत की विरासत, वर्तमान की ताकत और भविष्य की संभावनाएं हैं, उन्होंने इसे 'त्रिशक्ति' कहा। उन्होंने कहा, "राजस्थान की यह 'त्रिशक्ति' देश की ताकत बढ़ाती है।"

सार्वजनिक रैली करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री द्वारा समर्पित परियोजनाओं में स्वदेश दर्शन योजना के तहत नाथद्वारा (राजसमंद) में विकसित पर्यटन सुविधाएं, नाथद्वारा में आधुनिक 'पर्यटक व्याख्या और सांस्कृतिक केंद्र', भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT), कोटा का स्थायी परिसर शामिल हैं। समारोह के बाद मोदी जिले में भाजपा द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक रैली के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ें: PM Modi Live: 'भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है राजस्थान का विकास' चित्तौड़गढ़ में बोले पीम मोदी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें