Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: पीएम मोदी ने आठ जिलों की 38 विधानसभा सीटों को साधा, नेताओं ने दिया एकजुटता का संदेश

Rajasthan Assembly Election 2023 पीएम मोदी ने अपने संक्षिप्त दौरे में दक्षिण राजस्थान के आठ जिलों की 38 विधानसभा सीटों को साधने का काम किया। पीएम मोदी को सुनने दक्षिण राजस्थान के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Sat, 01 Oct 2022 03:49 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने राजस्थान के आठ जिलों की 38 विधानसभा सीटों को साधा, नेताओं ने दिया एकजुटता का संदेश

जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस (Congress) के दिग्गजों की लड़ाई सतह पर पहुंच गई है। वहीं, भाजपा (BJP) ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। भाजपा के नेता एकजुटता का संदेश देने का कोई अवसर नहीं छोड़ रहे हैं। चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक महीने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राजस्थान का दौरा किया है।

— BJP Rajasthan (@BJP4Rajasthan) September 30, 2022

अमित शाह ने जोधपुर में किया था चुनावी शंखनाद

अमित शाह ने 10 सितंबर को जोधपुर और मोदी ने शुक्रवार रात सिरोही के आबू रोड में चुनावी शंखनाद किया है। आबू रोड में पीएम मोदी शुक्रवार की रात करीब सवा दस बजे पहुंचे। यहां पीएम मोदी का संबोधन होना था, लेकिन उन्होंने नियमों का हवाला देते हुए लाउडस्पीकर से भाषण नहीं दिया। बिना माइक उन्होंने कहा कि मुझे पहुंचने में देर हो गई, दस बज गए हैं। मेरी आत्मा कहती है कि मुझे नियमों का पालन करना चाहिए, इसलिए मैं आप सबसे क्षमा मांगता हूं, लेकिन आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि फिर आऊंगा। पीएम मोदी ने अपने संक्षिप्त दौरे में दक्षिण राजस्थान के आठ जिलों की 38 विधानसभा सीटों को साधने का काम किया। पीएम मोदी को सुनने दक्षिण राजस्थान के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मंच पर घुटनों के बल बैठकर नमन किया।

दक्षिणी राजस्थान में चुनावी शंखनाद

पीएम मोदी की यात्रा से प्रदेश भाजपा में उत्साह है। भाजपा नेताओं का मानना है कि दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, पाली, जालौर, सिरोही, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और डूंगरपुर जिलों की 38 विधानसभा सीटों पर पीएम मोदी की यात्रा का राजनीतिक लाभ होगा। अभी से माहौल पक्ष में बनेगा।

पीएम मोदी की यात्रा से भाजपा को होगा लाभः अशोक परनामी

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी और अरुण चतुर्वेदी का कहना है कि पीएम मोदी का चेहरा और नाम लोगों में इतना लोकप्रिय है कि उनकी संक्षिप्त यात्रा से ही पार्टी को लाभ होगा। दरअसल, पीएम मोदी ने शुक्रवार शाम को राजस्थान से सटे गुजरात के प्रमुख धार्मिक स्थल अंबाजी में पूजा-अर्चना कर विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद वे सड़क मार्ग से सिरोही के आबू रोड पहुंचे। करीब 21 किलोमीटर के इस रास्ते में सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों ने पीएम मोदी का अभिवादन किया। यह पूरा इलाका आदिवासी बहुल है। आबू आबू रोड से पीएम मोदी विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

एक मंच पर आए नेता

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश मेघवाल, विधानसभा मे विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया सहित प्रदेश के अन्य वरिष्ठ नेता पीएम मोदी की मौजूदगी में एक मंच पर आए। कुछ महीनों पहले तक ये नेता एक-दूसरे के साथ कार्यक्रमों में शामिल नहीं होते थे, लेकिन इसी महीने अमित शाह ने नेताओं का एकता का मंत्र दिया तो अब एकजुटता का संदेश देने लगे हैं।

यह भी पढ़ेंः अजय देवगन ने ख्वाजा की दरगाह में जियारत कर मांगी दुआ