Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान पुलिस को कामयाबी, एसआई भर्ती के पर्चे लीक करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा लीक मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पेपर लीक का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। उसका नाम राजू है। राजू ने ही पर्चे लीक कर अभ्यर्थियों को बेचने व नकल वाले वाली गौरव कालेर गैंग को पर्चे की फोटो भेजी थी।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 12 Jun 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में पुलिस उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा-2021 के हिंदी व सामान्य ज्ञान के पर्चे लीक करने के मास्टरमाइंड राजू मैट्रिक्स को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने गिरफ्तार किया है। राजू ने ही पर्चे लीक कर अभ्यर्थियों को बेचने व नकल वाले वाली गौरव कालेर गैंग को पर्चे की फोटो भेजी थी।

पिछले हफ्ते सात लोग हुए थे गिरफ्तार

उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा के पर्चे लीक मामले में एसओजी ने पिछले सप्ताह सात लोगों को गिरफ्तार किया था। गौरव कालेर ने 13 सितंबर 2021 को बीकानेर की रामसहाय आदर्श माध्यमिक स्कूल से हिंदी व सामान्य ज्ञान के पर्चे परीक्षा से पहले लीक किए थे। गैंग ने पर्चे हल करवाकर 10-10 लाख रुपये में बेचे थे।

अन्य लोगों की तलाश जारी

गौरव की पिछले दिनों हुई गिरफ्तारी के बाद एसओजी उसकी गैंग में शामिल लोगों को पकड़ने में जुटी है। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नविता खोखर के पति तुलसाराम को दो दिन पहले गिरफ्तार किया गया है। एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक वीके सिंह ने बताया कि राजू स्कूल संचालक दिनेश सिंह का परिचित था। राजू ने दिनेश को दोनों पर्चों के 10 लाख रुपये दिए थे।

राजू ने पर्चे स्ट्रॉन्ग रूम से परीक्षा कक्ष तक पहुंचाने के दौरान ही पर्चों की फोटो ले ली थी। यह फोटो उसने तत्काल गैंग के सदस्यों को भेज दी। गैंग के सदस्यों ने पर्चे हल कर के उन लोगों को जीपीएस अथवा अन्य माध्यमों से भेज दिए,जिनसे उन्होंने पैसे लिए थे। पर्चे लीक होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसी दिन बीकानेर में छह लोगों को गिरफ्तार किया था। अब तक हुई गिरफ्तारियों में राजू का नाम सामने आया तो एसओजी उसको तलाश करने में जुट गई थी। राजू को एसओजी ने मंगलवार को राजू को गिरफ्तार किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर