Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अलवर में खाकी पर लगा दाग, एक साल तक महिला के साथ 3 पुलिस कांस्टेबल ने किया दुष्कर्म; जांच में जुटे अधिकारी

अलवर जिले में एक 18 वर्षीय महिला के साथ एक साल से अधिक समय तक दुष्कर्म करने के आरोप में तीन पुलिस कांस्टेबलों पर मामला दर्ज किया गया है। रेनी पुलिस स्टेशन में 376-डी (सामूहिक दुष्कर्म) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम सहित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sun, 24 Dec 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
नवंबर 2022 से महिला के साथ हो रहा सामूहिक दुष्कर्म (फाइल फोटो)

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के अलवर से एक बेहद शर्मनाक खबर सामने आ रही है। दरअसल, अधिकारियों ने रविवार को कहा कि अलवर जिले में एक 18 वर्षीय महिला के साथ एक साल से अधिक समय तक दुष्कर्म करने के आरोप में तीन पुलिस कांस्टेबलों पर मामला दर्ज किया गया है।

महिला को दी गई धमकी

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आनंद शर्मा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि महिला ने शनिवार शाम को उन्हें तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दी। अधिकारी ने कहा, "उसने यह भी दावा किया कि आरोपी ने मामले की शिकायत करने पर उसके भाई को झूठे मामले में फंसाने की धमकी भी दी है।"

पोक्सो के तहत दर्ज हुआ मामला

अधिकारियों ने बताया कि पुलिसकर्मियों को उनके तैनाती वाले स्थानों से वापस बुला लिया गया है और पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि रेनी पुलिस स्टेशन में 376-डी (सामूहिक दुष्कर्म) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम सहित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपियों में से एक रैणी थाने में, एक राजगढ़ वृत्ताधिकारी कार्यालय में और एक मालाखेड़ा थाने में तैनात था। रैणी पुलिस थाना राजगढ़ सर्किल के अंतर्गत आता है।

पिछले साल नवंबर से हो रहा दुष्कर्म

एसपी ने कहा, "अपनी शिकायत में पीड़िता ने कहा कि उसके साथ एक साल से अधिक समय तक दुष्कर्म किया गया है। पीड़िता अपनी मां के साथ एसपी ऑफिस आई थी। आरोपी के खिलाफ POCSO अधिनियम के प्रावधानों को लागू करने पर एसपी शर्मा ने कहा कि जब पिछले साल नवंबर में उसके साथ पहली बार दुष्कर्म किया गया था, तब वह नाबालिग थी।

यह भी पढ़ें: रूम हीटर ने ले ली पिता और 3 महीने की बेटी की जान, एक गलती से दोनों जिंदा जले

अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी

शर्मा ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद महिला को तुरंत रैणी पुलिस स्टेशन भेजा गया और शनिवार रात को एफआईआर दर्ज की गई। एसपी ने कहा, "प्राथमिकी दर्ज होने के बाद, तीनों कांस्टेबलों को पुलिस लाइन भेज दिया गया, ताकि मामले की जांच प्रभावित न हो।" उन्होंने कहा कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Politics: कांग्रेस के पूर्व विधायक व पुलिस अधिकारी समेत नौ पर दुष्कर्म का केस दर्ज, नाबालिग से जुड़ा है मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर