Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: 'आतंकवादी था अकबर, करवाता था...', BJP विधायक बालमुकुंद आचार्य के फिर बिगड़े बोल

जयपुर में हवामहल विधानसभा सीट से भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य ने कहा अकबर कभी महान नहीं हो सकता है। अकबर उस समय का आतंकवादी था। अकबर ने तलवार की नोक पर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाया था। अकबर ने हिंदुस्तान को तलवार की नोक पर लूटा था। उन्होंने कहा मुगलों ने देश को बर्बाद किया था। बालमुकुंदाचार्य ने शुक्रवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुस्लिम बहुल इलाकों में पहुंचकर पूजा-अर्चना की।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 08 Mar 2024 10:18 PM (IST)
Hero Image
जयपुर में हवामहल विधानसभा सीट से भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य ने कहा कि अकबर कभी महान नहीं हो सकता है।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में हवामहल विधानसभा सीट से भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य ने कहा, अकबर कभी महान नहीं हो सकता है। अकबर उस समय का आतंकवादी था। अकबर ने तलवार की नोक पर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाया था। अकबर ने हिंदुस्तान को तलवार की नोक पर लूटा था। उन्होंने कहा, मुगलों ने देश को बर्बाद किया था।

बालमुकुंदाचार्य ने शुक्रवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुस्लिम बहुल इलाकों में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। उन्होंने कहा,जयपुर के पुराने शहर से हिंदुओं का पलायन हो रहा है। यहां रोहिंग्या मुसलमान और बांग्लादेशी जबरन रह रहे हैं। सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रखा है। बालमुकुंदाचार्य ने जब अपने समर्थकों के साथ मंदिर में पूजा की तो आसपास रह रहे मुस्लिम समाज के लोगों ने विरोध किया। मुस्लिम समाज के लोगों का कहना था कि बालमुकुंदाचार्य राजनीतिक हित साधने के लिए सालों से बंद पड़े मंदिरों में पूजा करने पहुंचे हैं।

भाजपा विधायक शांतिप्रिय माहौल बिगाड़ना चाहते हैं। वहीं बालमुकुंदाचार्य ने कहा, हिंदुओं के पलायन के कारण क्षेत्र में मुस्लिम समाज के लोग गलत तरह से यहां रह रहे हैं। मंदिरों में अब नियमित तौर पर पूजा होगी। उधर भाजपा विधायक गोपाल शर्मा और जयपुर नगर निगम (हेरिटेज) की महापौर मुनेश गुर्जर ने कांग्रेस के विधायक रफीक खान पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाकर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है।

दरअसल, दो दिन पहले हुई निगम की हंगामेदार बैठक के दौरान राष्ट्रगान प्रारंभ होने के बाद बीच में माइक बंद कर हो गया था। शर्मा और महापौर का आरोप है कि रफीक ने माइक का तार खींच दिया था,जिसके कारण राष्ट्रगान में व्यवधान आया था। ऐसे में रफीक के खिलाफ राष्ट्रगान के अपमान का मामला दर्ज होना चाहिए। रफीक खान की गिरफ्तारी होनी चाहिए। वहीं रफीक ने शर्मा और महापौर के आरोप को नकारते हुए कहा, मौके के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से साफ हो जाएगा कि मैने ऐसा कुछ भी नहीं किया था।