Move to Jagran APP

Rajasthan Assembly: राजस्थान विधानसभा में उठा बिजली कटौती का मुद्दा, कांग्रेस विधायकों ने की जमकर नारेबाजी

राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस ने राज्य में बिजली कटौती और बिजली बिलों पर लगाए गए फ्यूल सरचार्ज का मुद्दा उठाया। कांग्रेस के विधायकों विधानसभा में बिजली बिलों पर लगाए गए फ्यूल सरचार्ज का मुद्दा उठाकर जमकर नारेबाजी की और सरकार से इसको वापस लेने की भी मांग की। हीरालाल नागर ने कहा कि पूर्व की सरकार के कुप्रबंधन के कारण लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान विधानसभा में जमकर हुई नारेबाजी। फाइल फोटो।

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान विधानसभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान कांग्रेस ने राज्य में बिजली कटौती और बिजली बिलों पर लगाए गए फ्यूल सरचार्ज का मुद्दा उठाया। कांग्रेस विधायकों की नारेबाजी के जवाब में ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर ने पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के कुप्रबंधन के कारण राज्य में बिजली कटौती हो रही है।

कांग्रेस विधायकों ने की नारेबाजी

वहीं, शून्य काल के दौरान अमित चाचाण ने बिजली कटौती और बिजली बिलों पर लगाए गए फ्यूल सरचार्ज का मुद्दा उठाया। वहीं, कांग्रेस के विधायकों विधानसभा में बिजली बिलों पर लगाए गए फ्यूल सरचार्ज का मुद्दा उठाकर जमकर नारेबाजी की और सरकार से इसको वापस लेने की भी मांग की। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी से इस संबंध में सरकार को निर्देश देने का अनुरोध किया।

हीरालाल नागर ने पूर्व की सरकार पर लगाए कई आरोप

वहीं, ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार हीरालाल नागर ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के  कुप्रबंधन के कारण राज्य के लोगों को  बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में उत्पादन में वृद्धि सहित अन्य उपायों के माध्यम से बिजली की निर्बाध आपूर्ति के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

बिजली की मांग हुई बढ़ोतरी

उन्होंने कहा कि राजस्थान में इस वर्ष  भीषण गर्मी व लू के कारण पिछले वर्ष की तुलना में बिजली की मांग में 25 से 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में बिजली संकट के समाधान के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं।  

यह भी पढ़ेंः

NTA ने 2018 से लेकर अब तक 16 परीक्षाओं को किया रद्द, शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया क्यों उठाया गया यह कदम?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।