Move to Jagran APP

Rajasthan: राजस्थान के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! भजनलाल सरकार ने 65 लाख लोगों के खाते में 650 करोड़ रुपये डाले

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। ​जिसके तहत किसानों के खाते में 1000 रुपए आए हैं। ये राशि प्रदेश के 65 लाख किसानों के खाते में 30 जून को ऑनलाइन ट्रांसफर की गई है। जिसके तहत सरकार ने 650 करोड़ रुपए ट्रांसफर किये हैं। ये रुपए किसान सम्मान निधि योजना के तहत डाले गए हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Sun, 30 Jun 2024 10:30 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 10:30 PM (IST)
राजस्थान के करीब 65 लाख किसानों के खाते में सरकार ने एक-एक हजार रुपए डाले हैं।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को प्रदेशस्तरीय मुख्यमंत्री सम्मान निधि योजना की शुरूआत की है। योजना की पहली किस्त किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर की गई। प्रत्येक माह किसान को एक हजार रुपये दिए जाएंगे।

सीएम ने करीब 650 करोड़ रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए। इससे राज्य के 65 लाख किसान लाभान्वित हुए हैं। इस योजना में किसानों को कुल दो हजार रुपये मिलेंगे । पहली किस्त रविवार को किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर की गई। शेष एक हजार रुपये की रकम 500-500 रुपये की दो किश्तों में मिलेगी।

राजस्थान के किसानों की बल्ले-बल्ले

इस मौके पर सीएम शर्मा ने कहा, देश और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार काम कर रही है। भाजपा ने सत्ता में किसानों के लिए काम करने का वादा किया था। हमने काम शुरू कर दिया है। इससे पहले 1037 करोड़ रुपये पेंशनर्स के खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर की गई थी। उन्होंने कहा, किसान समृद्ध होगा तो राजस्थान और देश समृद्ध होगा यह हमारा दर्द था कि हमारे पास जमीन है, लेकिन पानी नहीं है।

खाते में सरकार ने डाले 650 करोड़ रुपए

मुख्यमंत्री ने कहा, सत्ता में आने के बाद पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना पर हरियाणा के साथ करार किया। किसानों को आठ हजार करोड़ रुपये से अधिक का अनुदान बिजली के बिल में दिया गया। बिजली के क्षेत्र में 2.24 लाख रुपये के एमओयू किए गए हैं। दो साल बाद किसानों को बिजली की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा, पिछली कांग्रेस सरकार ने युवाओं के सपने चकनाचूर किए थे। इस मौके पर प्रदेश के कृषिमंत्री किरोड़ी लाल मीणा और सहकारिता मंत्री गौतम दक भी मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.