Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जो बीफ खाता है, वह भगवान शिव की...' राजस्थान BJP प्रदेश अध्यक्ष ने राहुल गांधी को लेकर दिया विवादित बयान

राजस्थान बीजेपी प्रमुख सीपी जोशी ने दौसा जिले में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि जो लोग बीफ खाते हैं वे संसद में भगवान शिव की तस्वीर दिखाते हैं। सीपी जोशी का राहुल को लेकर दिए गए बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 18 Jul 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी चीन के राजदूत के साथ बैठते हैं- सीपी जोशी (फाइल फोटो)

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान बीजेपी प्रमुख सीपी जोशी ने लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है। जोशी ने दौसा जिले में पार्टी की एक बैठक में कहा कि जो लोग बीफ खाते हैं वे संसद में भगवान शिव की तस्वीर दिखाते हैं। सीपी जोशी का राहुल को लेकर दिए गए बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

सीपी जोशी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, "भारत-चीन लड़ाई में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव है और राहुल गांधी चीन के राजदूत के साथ बैठते हैं... जो बीफ खाता है वह संसद में महादेव की तस्वीर लेकर आते हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।"

कोई राम मंदिर का विरोध करे तो क्या हम चुप रहेंगे?

उन्होंने कहा, "अगर कोई हिंदुओं को आतंकवादी करार दे, उन्हें हिंसक कहे और राम मंदिर का विरोध करे तो क्या हम चुप रहेंगे? अगर हम मूकदर्शक बने रहेंगे तो जो लोग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की त्वचा के रंग का मजाक उड़ाते हैं, वे सफल होते रहेंगे।"

निर्भयता के महत्व को बताने के लिए किया था शिव का जिक्र

बता दें कि इसी महीने एक जुलाई को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान बोलते हुए राहुल गांधी ने भगवान शिव, गुरु नानक और ईसा मसीह की तस्वीरें दिखाई थीं। उन्होंने निर्भयता के महत्व को बताने के लिए हिंदू, इस्लाम, सिख, ईसाई, बौद्ध और जैन धर्म का उल्लेख किया था।

बीजेपी पर सांप्रदायिक आधार पर बांटने का लगाया था आरोप

वहीं, लोकसभा में विपक्ष के नेता गांधी ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं पर लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें: