Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान के कई रेलवे स्टेशनों और उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद के नाम मिली चिट्ठी

Bomb Threat राजस्थान के कई रेलवे स्टेशनों और अन्य स्थानों को बम विस्फोट की धमकी मिली है। पुलिस ने बताया कि धमकी भरा पत्र हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर मिला है और उसमें एमपी के महाकाल मंदिर को भी उड़ाने की धमकी दी गई है। जैश-ए-मोहम्मद के नाम से भेजे गए पत्र में धमकी दी गई है कि 30 अक्टूबर को इन स्थानों को बम से उड़ा दिया जाएगा।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 02 Oct 2024 12:03 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Bomb Threat राजस्थान के कई इलाकों को बम से उड़ाने की धमकी।

पीटीआई, जयपुर। Rajasthan Bomb Threat राजस्थान के कई रेलवे स्टेशनों और देश के कई अन्य स्थानों को बम विस्फोट की धमकी मिली है। पुलिस ने बताया कि धमकी भरा पत्र हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर मिला है।

पत्र में मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर सहित कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नाम लिखा है। इस घटना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई और सुरक्षा जांच कड़ी कर दी गई है।

30 अक्टूबर को कई रेलवे स्टेशन उड़ा देंगे

हनुमानगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्यारे लाल मीना ने बताया कि पत्र डाक के जरिए हनुमानगढ़ स्टेशन मास्टर को दिया गया और मंगलवार शाम को स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

उन्होंने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के नाम से भेजे गए पत्र में धमकी दी गई है कि 30 अक्टूबर को रेलवे स्टेशन और गंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, बीकानेर, कोटा, बूंदी, उदयपुर, जयपुर के स्थानों को बम से उड़ा दिया जाएगा।

पुलिस और बीएसएफ ने जांच अभियान चलाया

जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन है। पुलिस ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी), स्थानीय पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने तलाशी ली है। जीआरपी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और भेजने वाले का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

इससे पहले भी कई बार मिली धमकी

राजस्थान में इससे पहले भी कई बार ऐसी धमकियों भरे मेल और चिट्ठियां मिली है। पहले जयपुर के स्कूल और अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। दो महीने पहले भी जयपुर के मॉल और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें