Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तानी लड़की पर आया भारतीय शख्स का दिल, पहली पत्नी को मोबाइल पर दिया तीन तलाक; पुलिस ने इस तरह किया गिरफ्तार

किस्तानी युवती से शादी करने वाले राजस्थान के चूरू जिले के रहने वाले आरोपित रहमान को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कुवैत से लौटते ही रहमान को जयपुर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया। पहली पत्नी फरीदा बानो ने मोबाइल पर तीन तलाक देने और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया था। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने रहमान के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Wed, 14 Aug 2024 10:17 PM (IST)
Hero Image
महिला से निकाह करने वाला राजस्थान का आरोपित गिरफ्तार (फोटो-सोशल मीडिया)

जागरण संवाददाता, जयपुर। पाकिस्तानी युवती से शादी करने वाले राजस्थान के चूरू जिले के रहने वाले आरोपित रहमान को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कुवैत से लौटते ही रहमान को जयपुर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया।

रहमान के खिलाफ उसकी पहली पत्नी फरीदा बानो ने मोबाइल पर तीन तलाक देने और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया था। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने रहमान के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था।

दहेज के लिए किया था प्रताड़ित

पुलिस उप अधीक्षक रणधीर सिंह ने बताया कि फरीदा ने थाने में पति रहमान पर मोबाइल पर तीन तलाक देने देवर,ननद, सास और ससुर पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया था। तीन तलाक व दहेज प्रताड़ना मामले में रहमान को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि फरीदा बानो की 17 मार्च, 2011 को चूरू निवासी रहमान खान के साथ निकाह हुआ था।

दोनों ने कब किया निकाह?

इसके बाद उनके एक बेटा व एक बेटी हुई। फिर रहमान कुवैत जाकर रहने लगा। वह वहां व्यापार करता है। करीब एक साल पहले रहमान की पाकिस्तान की महिला मेहविश से इंटरनेट मीडिया पर बातचीत शुरू हो गई। दोनों ने निकाह कर लिया। इस बारे में जानकारी मिलने के बाद फरीदा ने रहमान के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी। फरीदा ने रिपोर्ट में बताया कि मेहविश पिछले महीने पर्यटन वीजा पर चूरू भी आई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर