Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan By-Election: चुनाव से पहले I.N.D.I.A में दिखने लगी दरार, गठबंधन के सदस्यों ने कहा- अब इसकी जरूरत नहीं

Rajasthan By-Election आरएलपी अध्यक्ष और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने बिना गठबंधन तीन सीटें जीती थीं। उप चुनाव में दो सीटें आरएलपी को मिलेंगी तो ही गठबंधन रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा को हराने के लिए हमने गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा था। अब गठबंधन की जरूरत नहीं है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sun, 23 Jun 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान में उप चुनाव में प्रत्याशी उतारने को लेकर I.N.D.I.A में अभी से दरार नजर आने लगी है।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में पांच विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उप चुनाव में प्रत्याशी उतारने को लेकर I.N.D.I.A में अभी से दरार नजर आने लगी है। गठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) और भारत आदिवासी पार्टी स्वतंत्र रूप से प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही हैं।

आरएलपी अध्यक्ष और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने बिना गठबंधन तीन सीटें जीती थीं। उप चुनाव में दो सीटें आरएलपी को मिलेंगी तो ही गठबंधन रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा को हराने के लिए हमने गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा था। अब गठबंधन की जरूरत नहीं है।

गठबंधन के सदस्य कांग्रेस से बना रहे दूरी

उधर, गठबंधन में शामिल होकर डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत ने भी स्वतंत्र रूप से उप चुनाव लड़ने की बात कही है। पिछले दिनों जयपुर में रोत की मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात के बाद उनकी कांग्रेस से दूरी बढ़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 25 में से 11 सीटों पर के प्रत्याशियों की जीत हुई थी। आठ सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते थे, एक-एक पर आरएलपी, माकपा व बाप के प्रत्याशी जीते।