Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Cabinet: भजन लाल की कैबिनेट में युवा विधायकों की होगी बल्ले-बल्ले, नड्डा-शाह की मौजूदगी में 17 नाम हुए फाइनल

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने राज्य की कमान संभाल ली है। उम्मीद है कि जल्द ही राजस्थान सरकार के मंडिमंडल का गठन कर लिया जाएगा। भाजपा सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के मंत्रिमंडल में 15 से 17 युवा विधायक शामिल होंगे जिन्हें पहले चरण में मंत्री बनाया जाएगा। मंत्रिमंडल के गठन को लेकर सहमति बन गई है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 18 Dec 2023 02:04 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Cabinet: भजन लाल की कैबिनेट में युवा विधायकों की होगी बल्ले-बल्ले (फाइल फोटो)

आईएएनएस, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने राज्य की कमान संभाल ली है। हालांकि, अभी तक उनके मंडिमंडल का गठन नहीं हो पाया है। उम्मीद है कि जल्द ही राजस्थान सरकार के मंडिमंडल का गठन कर लिया जाएगा।

युवा विधायकों को मिलेगा मंत्रिमंडल में मौका

भाजपा सूत्रों की मानें तो भजन लाल शर्मा की कैबिनेट में 15 से अधिक युवा विधायकों को जगह मिलेगी। सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के मंत्रिमंडल में 15 से 17 युवा विधायक शामिल होंगे, जिन्हें पहले चरण में मंत्री बनाया जाएगा।

मंत्रिमंडल के गठन को बनी सहमति

सूत्रों ने बताया कि राजस्थान में मंत्रिमंडल के गठन को लेकर लगभग सहमति बन गई है। सोमवार को दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर राजस्थान मंत्रिमंडल के संबंध में एक बैठक हुई। इस बैठक में मंत्रिमंडल के गठन पर सहमति बनी है।

बैठक में मौजूद रहे गृह मंत्री समेत कई नेता

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा मौजूद थे। इसके अलावा राजस्थान अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह-प्रभारी विजया रहाटकर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: 'विपक्षी सदस्यों का निलंबन किया जाए रद्द' अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर ओम बिरला को लिखी चिट्ठी

15 दिसंबर को ली थी सीएम पद की शपथ

बता दें कि भजन लाल शर्मा ने 15 दिसंबर को राजस्थान के मुख्यमंत्री की शपथ ली थी। सीएम बनने के बाद भजन लाल शर्मा पहली बार दिल्ली के दौरे पर आए हैं। इससे पहले रविवार को सीएम भजन लाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें- Rajasthan: योगी की राह पर चले भजनलाल, राजस्थान में भी अवैध मीट कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें