Move to Jagran APP

Rajasthan Weather: जारी है सर्दी का सितम, चूरू में पारा 0°C तो Mount Abu में गाड़ियों पर जमी बर्फ की परत

Rajasthan Weather राजस्थान के चूरू में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। ठंडी हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी है। राज्य के कई इलाकों में तापमान पांच डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है। विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 26 Dec 2022 10:03 AM (IST)
Hero Image
Rajasthan cold Weather Lowest temperature in Churu

नई दिल्ली, एएनआई। Rajasthan Weather Update: उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। पहाड़ों और मैदानी भागों के साथ-साथ ठंड का प्रचंड रूप राजस्थान (Rajasthan) में भी देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले चार दिनों तक राजस्थान में कोहरे (Fog) और शीतलहर (Cold wave) की संभावना जताई है। ऐसे में लोगों को सचेत रहने की जरूरत है।

सर्दी का सितम

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, राजस्थान के चूरू में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। ठंडी हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी है। इसके अलावा राज्य के कई इलाकों में तापमान पांच डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है। विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

राहत मिलने के आसार नहीं

ठंड का आलम ये है कि, राजस्थान के हिल स्टेशन माउंट आबू (Mount Abu) में पारा जमाव बिंदू पर पहुंच गया है। तापमान गिरने के कारण बर्फ की परत जम गई। वाहनों के शीशे पर भी बर्फ जम गई। सर्दी के सितम से बचने के लिए लोगों के अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। आने वाले दिनों में ठंड से राहत मिलन के आसार नहीं हैं और मौसम का सितम इसी तरह परेशानी का सबब बना रहेगा।

आने वाले दिनों के मौसम का हाल

मौसम विभाग जयपुर केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों ठंड बढ़ेगी। इतना ही नहीं नया पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय होगा, इससे उत्तरी हवाएं मैदानी इलाकों में पहुंचने लगेगी और तापमान में गिरावट होगी। नए साल के जश्न में सर्दी का खलल पड़ सकता है। शीतलहर और कोहरे का व्यापक प्रभाव देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

Cancelled Train List Today: कोहरे से थमी ट्रेनों की रफ्तार; हमसफर, जनशताब्दी समेत ये गाड़ियां हुईं रद

Gorakhpur: हाईवे पर फुटबॉल बनी कार, पहले ट्रक फिर तेज रफ्तार गाड़ी ने मारी जोरदार टक्कर, सीट बेल्ट ने बचाई जान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।