Move to Jagran APP

Rajasthan DA Hike: भजनलाल सरकार ने 9 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता, सरकारी कर्मचारियों की हो गई बल्ले-बल्ले

Rajasthan DA Hike राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 फीसदी बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में वित्त विभाग की ओर से एक आदेश भी जारी किया गया है। यह बदलाव 1 जनवरी 2024 से लागू माना जाएगा। ऐसे में 1 जनवरी से लेकर 29 फरवरी की अवधि के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की राशि जीपीएफ खाते में जमा की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Fri, 28 Jun 2024 08:40 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 08:40 PM (IST)
राजस्थान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है। (X फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है। राज्य सरकार के वित्त विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार पांचवे और छठे वेतनमान का चयन करने वाले कर्मचारियों और सेवानिवृत कार्मिकों का महंगाई भत्ता 9 प्रतिशत बढ़ाया गया है। बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता एक जनवरी,2024 से मान्य लागू होगा। इससे पहले पिछले साल तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी।

— Bhajanlal Sharma (@BhajanlalBjp) June 28, 2024

तीन जुलाई से प्रारंभ हो रहे राज्य विधानसभा के बजट सत्र से पहले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला महत्वपूर्ण माना जा रहा है। साथ ही सरकार ने विभिन्न सरकारी विभागों में भर्तियों का कलेंडर बनाने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.